आईपीए मैच में सट्टा लगवाने के आरोपी को एसओजी ने किया गिरफ्तार

नवीन चौहान।
उधमसिंह नगर की एसओजी टीम ने आईपीएल मैच में सट्टा लगवाने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। यह अभियुक्त परचून की दुकान में रहकर मैच में सट्टा लगवाता था। पुलिस ने इसके पास से एक मोबाइल फोन और पांच हजार रूपये नकद बरामद किये हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद ऊधमसिंहनगर द्वारा एस0ओ0जी0 जनपद ऊधमसिंहनगर को जुआ सट्टा कराने वाले लोगों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करने हेतु निर्देश दिये गये हैं। इसी क्रम में पुलिस उपाधीक्षक आपरेशन जनपद उधमसिंह नगर के निर्देशन में प्रभारी एस०ओ०जी० के नेतृत्व में एस0ओ0जी0 टीम द्वारा दिनांक 11-05-2022 को थाना कोतवाली रुद्रपुर के प्रीत बिहार कालोनी क्षेत्र में मुखबिर की सूचना पर किराना की दुकान “खान किराना स्टोर” में IPL मैच में सट्टा लगवाने वाले 01 व्यक्ति रहमान खान उर्फ खुर्रम पुत्र असलम खान उम्र 30 वर्ष निवासी गांधी कालोनी गोल मार्केट रुद्रपुर जनपद उधमसिंह नगर को गिरफ्तार करते हुए इनके कब्जे से IPL सट्टे से सम्बन्धित 01 अदद मोबाइल फोन व 5000/- हजार रुपये नगद बरामद किये।

अभियुक्त के मोबाइल फोन में IPL के मैंचों के दौरान कई लोगों द्वारा अभियुक्त के माध्यम से सट्टा लगाने और करीब चालीस लाख रुपये से अधिक का फोन पे व गूगल पे के माध्यम से ट्रांजेक्शन होने की पुष्टि हुई तथा मोबाइल फोन में कई लोगों की सट्टा लगाने हेतु वाईस रिकार्डिंग भी प्राप्त हुई है जिसमें कई स्थानीय युवकों के IPL का सट्टा खेलने की पुष्टि हुई है। जिसकी जांच की जा रही है। गिरफ्तार अभियुक्त रहमान खान उर्फ खुर्रम उपरोक्त के विरुद्ध थाना कोतवाली रुद्रपुर में FIR No. 294/2022 धारा 13 जुआ अधि0 के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है।.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *