समाजसेवी भोला शर्मा ने मायापुर रामलीला रंगमंच के पदाधिकारियों द्वारा संस्था में किये जा रहे घोटालों को किया उजागर लगाए गंभीर आरोप, देखिए वीडियो




नवीन चौहान.
समाजसेवी भोला शर्मा ने मायापुर रामलीला रंगमंच के पदाधिकारियों द्वारा संस्था में किए जा रहे घोटालों को लेकर गंभीर आरोप लगाए हैं। भोला शर्मा का आरोप है कि मायापुर रामलीला रंगमंच के पदाधिकारी आपस में ही मिलकर बहुत बड़े घोटाले कर रहे हैं। रामलीला करने के लिए जो लाखों रूपये का चंदा इकटठा होता है उसका कोई हिसाब किसाब नहीं दिया जाता।


भोला शर्मा का कहना है कि कई वर्षों से काबिज पदों पर आसीन अध्यक्ष, महामंत्री, कोषाध्यक्ष एवं सदस्य बिना रजिस्ट्रेशन कराए संस्था को कब्जे में लिए बैठे हैं। कहा कि संस्था का नवीनीकरण और रजिस्ट्रेशन भी गत कई वर्षों से नहीं हुआ है। भोला शर्मा का कहना है कि इसकी जानकारी उनके द्वारा रजिस्टार ऑफिस में दी गई आईटीआर के जवाब में मिली। भोला शर्मा ने बताया कि पदाधिकारियों द्वारा किए जा रहे घोटालों को लेकर उन्होंने इसकी शिकायत पीएमओ ऑफिस, उत्तराखंड प्रदेश के मुख्यमंत्री, जिलाधिकारी हरिद्वार, सिटी मजिस्ट्रेट, और संबंधित हरिद्वार कोतवाली में की। पीएमओ ऑफिस से जांच हरिद्वार कोतवाली को सौंपी गई जिसमें कोतवाली निरीक्षक द्वारा जांच पड़ताल की जा रही है।
भोला शर्मा ने 127 न्यूज़ की टीम को बताया के संस्था को जो जगह नगर निगम से रामलीला करने के लिए दी गई है, उसको वह शादी विवाह, जन्मदिन पार्टी अन्य उत्सवों के लिए किराए पर भी देते हैं जिसका किराया वसूलते हैं। इससे भी संस्था लाखों रूपये सालाना की आय कर रही है। कहा कि इसका भी कोई हिसाब किताब नहीं दिया जाता। भोला शर्मा ने एक और बड़ा खुलासा करते हुए कहां की संस्था के पदाधिकारियों ने दो फर्जी दस्तावेज पर 2 सदस्यों के फर्जी हस्ताक्षर कर उनको संस्था से बाहर कर दिया। इस संबंध में संस्था का पक्ष जानने के लिए पदाधिकारियों से संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन काफी प्रयास के बाद भी उनसे संपर्क नहीं हो सका।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *