सिडकुल एसोसिएशन ने रखी कांवड मेला के दौरान कच्चे माल की आपूर्ति बनाए रखने की मांग




नवीन चौहान.
हरिद्वार: जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ0 योगेन्द्र सिंह रावत ने मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में सिडकुल एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ कांवड़ मेला-2022 को सकुशल सम्पन्न कराये जाने के सम्बन्ध में एक बैठक ली।

बैठक को सम्बोधित करते हुये जिलाधिकारी विनय शंकर पाण्डेय ने कहा कि दो वर्षों से कोविड-19 के कारण कांवड़ यात्रा नहीं हो पा रही थी। इस वर्ष कांवड़ मेला आगामी 14 जुलाई से 27 जुलाई, 2022 तक होगा, जिसमें काफी संख्या में कांवड़ियों के आने की सम्भावना है। उन्होंने सिडकुल एसोसिएशन के पदाधिकारियों से बैठक में अपने अनुभव, अपने सुझाव तथा कांवड़ मेले के सकुशल सम्पन्न कराने में आपका क्या सहयोग मिल सकता है, के सम्बन्ध में विचार साझा करने का अनुरोध किया।

सिडकुल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बैठक में अपना पक्ष रखते हुये कहा कि कांवड़ मेले के दौरान फैक्ट्रियों के लिये जो कच्चा माल बाहर से आता है, उसकी आपूर्ति निरन्तर बनी रहे। उन्होंने यह भी बताया कि कांवड़ मेले के दौरान बड़े वाहनों के आवागमन में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

बैठक में सिडकुल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने अपने-अपने अनुभव साझा किये। इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि हमारा उद्देश्य है कि आपकी सप्लाई चेन बनी रहे, लेकिन फिर भी मानसिक रूप से आपको अतिथि देवो भव का भाव अपने मन में रखना चाहिये तथा प्रशासन हर स्तर पर आपके सहयोग का आकांक्षी है।

उन्होंने कहा कि कावंड़ के दौरान जैसा माहौल रहेगा, उस अनुसार निर्णय लिये जायेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि आगामी 14 जुलाई से 27 जुलाई,2022 तक की अवधि में भीड़ की सम्भावनाओं के अनुसार कांवड़ मेले की अवधि को तीन भागों-14 से 19 जुलाई, 20 से 22 जुलाई तथा 23 से 26 जुलाई की अवधि में बांटा गया है, जिसके अनुसार समय-समय पर जैसी आवश्यकता होगी, उसी अनुसार निर्णय लिये जायेंगे।

जिलाधिकारी ने बैठक में कहा कि आप सभी अपना व्यवहार शालीन रखिये तथा कहीं पर भी अपनी ओर से कोई भी पहल मत करिये अगर कहीं पर कोई दिक्कत आती है, तो प्रशासन को सूचित करिये। उन्होंने सिडकुल एसोसिएशन के पदाधिकारियों से कहा कि जहां पर भी आप कांवड़ियों के लिये भण्डारे या मेडिकल कैम्प की व्यवस्था करते हैं, तो उसकी सूचना सम्बन्धित को देना सुनिश्चित करें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि कांवड़ के जो-जो रूट हैं, उसकी सूचना सिडकुल एसोसिएशन को भी देना सुनिश्चित करें ताकि ये अगर किसी व्यवस्था में सहयोग करना चाहेंगे तो इन्हें भी सुविधा होगी।

बैठक में सिडकुल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने आगामी कांवड़ के दौरान अपना पूरा सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) पी0एल0 शाह, ज्वाइण्ट मजिस्ट्रेट रूड़की अंशुल सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार सिंह, एसडीएम पूरन सिंह राणा, एसपी देहात प्रमेन्द्र डोभाल, एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह, सीओ सिटी शेखर सुयाल, महाप्रबन्धक उद्योग पल्लवी गुप्ता, सिडकुल एसोसिएशन के अमर सिंह आदि मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *