कबाड़ कारोबारी से हुई लूट का श्यामपुर पुलिस ने किया खुलासा, एएसपी रेखा यादव की मेहनत आयी काम




नवीन चौहान.
श्यामपुर पुलिस ने कबाड़ कारोबारी से हुई लूट का खुलासा करते हुए पुलिस ने घटना में शामिल चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस को तीन तमंचे और जिंदा कारतूस भी बरामद हुए हैं। मुख्य आरोपी अपहरण के मामले में पहले भी जेल जा चुका है। एसएसपी द्वारा पुलिस टीम को 15 हजार का इनाम देने की घोषणा की।

पुलिस के मुताबिक करीब एक सप्ताह पहले लालढांग में कबाड़ी का काम करने वाले मोबिन के साथ अज्ञात बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था। बदमाशों ने मोबिन को फोन पर कबाड़ बेचने की बात कर बुलाया था। मोबिन जब अपने भाई के साथ मोबाइल फोन करने वाले के पास पहुंचा तो वहां फोन करने वाले के अलावा तीन अन्य उसके साथी वहां पहुंचे और पीड़ित व उसके भाई के साथ मारपीट कर उनकी बाइक और नकदी लूट कर फरार हो गए।

किसी तरह पीड़ित मोबिन ने घटना की सूचना श्यामपुर पुलिस को दी। जिसके बाद थानाध्यक्ष अनिल चौहान ने तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी। जानकारी करने पर पता चला कि कॉल किसी फेक आईडी से आई थी। घटना स्थल जंगल का होने के कारण सीसीटीवी फुटेज भी नहीं मिली।

घटना के खुलासे के लिए एएसपी/सीओ रेखा यादव ने काम कर रही पुलिस टीमांे को दिशा निर्देश दिये और उन्हें सभी कड़ियों को आपस में जोड़कर वर्क करने के लिए कहा। एएसपी स्वयं भी इस घटना के खुलासे के लिए दिनरात अपडेट लेती रही और मार्गदर्शन करती रही। बतादें कुछ महीने पहले ज्वालापुर में हुए एक ब्लाइंड केस जिसमें एक छोटी लड़की के साथ गलत होने व कई दिनों की मेहनत के बावजूद भी कोई क्लू न मिलने पर भी उस केस को एएसपी ज्वालापुर रेखा यादव द्वारा खोला गया था।

घटना का खुलासा करने के लिए पुलिस ने सैकड़ों लोगों से पूछताछ की, आसपास के क्षेत्रांे में अपने मुखबिर सक्रिय किये। अपराधिक प्रवृति वाले लोगों की जानकारी जुटायी। जिसके बाद पुलिस को सफलता तब हाथ लगी जब परवेज निवासी नेपाली बस्ती लालढांग, सारिक निवासी मोहल्ला ठठेरा वाला नजीबाबाद बिजनौर, हर्ष चौधरी निवासी रसूलपुरा बिजनौर, आशुतोष चौहान निवासी उभनवाला नजीबाबाद बिजनौर को हिरासत मंे लिया। पूछताछ में उन्होंने घटना करने की बात कबूल की।

पुलिस ने इनके पास से घटना में प्रयुक्त 02 बाइक व लूटी गई 01 बाइक, 03 अवैध तमंचे, 06 जिंदा कारतूस, 01 चाकू व नगदी बरामद की। पुलिस के मुताबिक अभियुक्त बडे शातिर हैं और घटना के बाद कोई सुराग भी छोड़कर नहीं जाते। परन्तु श्यामपुर पुलिस ने इनके मंसूबों पर पानी फेरते हुए इन्हें गिरफ्तार कर घटना का सफल अनावरण किया। पुलिस टीम को इस ब्लाइंड केस को खोलने पर 15 हजार रूपये के ईनाम की घोषणा की गई।

पुलिस टीम-
थानाध्यक्ष श्यामपुर अनिल चौहान
एसआई वीरेंद्र सिंह नेगी
एसआई चरण सिंह
का0 मनमोहन सिंह, का0 कृष्ण कुमार, का0 अजय बिष्ट, का0 धर्मेंद्र सिंह, का0 राजवीर सिंह, का0 अनिल रावत, का0 रमेश सिंह, का0 मोहन सिंह, का0 वसीम (सीआईयू), का अरुण (साइबर सेल)



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *