शर्मनाक: पहले हत्या फिर शव के साथ किया दरिंदे मौसेरे भाई ने रेप का प्रयास




नवीन चौहान.
रिसोर्ट में हुई नाबालिग युवती की हत्या के मामले में पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है। हत्यारा कोई और नहीं मृतका का मौसेरा भाई ही निकला। पुलिस ने हत्यारे भाई को गिरफ्तार करने के बाद घटना का खुलासा किया है। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने प्रेसवार्ता कर पूरी जानकारी दी।

बतादें दिनांक 15 नवंबर को थाना मेडिकल क्षेत्र के रेड कार्पेट रिसोर्ट में एक 17 वर्षीय युवती की हत्या हो गई थी। मृतका दूल्हे की भांजी थी, उसका शव रिसोर्ट के एक कमरे के बाथरूम में मिला था। आशंका रेप के बाद हत्या की जतायी गई थी।

इस मामले में एक युवक को हिरासत में लिया गया था जिस पर शक था कि उसने ही रेप के बाद हत्या की। यह युवक यूपी पुलिस में सिपाही थी, हालांकि इसकी पुष्टि स्पष्ट रूप से नहीं हुई थी कि वह घटना में शामिल है या नहीं।

घटना के खुलासे के लिए एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने क्राइम ब्रान्च, सर्विलांस टीम व फील्ड यूनिट को घटना का खुलासा करने की जिम्मेदारी दी। जिसके बाद पुलिस टीम ने रेड कार्पेट मण्डप की सीसीटीवी फुटेज व फील्ड यूनिट टीम द्वारा घटना स्थल के निरीक्षण व लोगों से पूछताछ की।

जांच में पता चला कि शादी में करीब 2 घंटे तक मृतका और उसका मौसेरा भाई विशाल गायब रहे, विशाल ही आखिरी बार मृतका के साथ देखा गया। मृतका के लापता होने पर परिजन व वहाँ पर मौजूद अन्य लोगों द्वारा तलाश करने पर मृतका का शव कमरा नं0 2 के बाथरूम से मिला था।

विशाल गुप्ता से परिजनों व मण्डप में मौजूद अन्य लोगों व सर्विलांस के माध्यम से शक के आधार पर पूछताछ की गयी। पूछताछ में यह तथ्य प्रकाश में आये कि विशाल गुप्ता मृतका का मौसेरा भाई है तथा इसका मृतका के घर पर आना जाना था। जिस कारण विशाल मृतका को पसन्द करने लगा था।

दिनांक 15 नवंबर को विशाल गुप्ता व मृतका शादी में रेड कार्पेट मण्डप दत्तावली में आये हुये थे। विशाल मृतका को सैल्फी/फोटो लेने के बहाने अकेले में साथ लेकर रिजार्ट के कमरा नं0 2 में लेकर गया. वहां उसने कुछ समय मृतका से बातचीत की और जब मृतका वाशरूम के लिये कमरे नं0 2 में बने बाथरूम में गयी तो विशाल भी उसके पीछे चला गया।

आरोपी ने बाथरूम में उसके साथ गलत काम करने की नियत से मृतका के साथ जबरदस्ती करने लगा। जब मृतका ने शोर मचाने का प्रयास किया तो विशाल ने मुँह पर हाथ रखकर उसका गला दबाकर हत्या कर दी।

हत्या करने के पश्चात विशाल के द्वारा मृतका के शव के साथ दुष्कर्म करने का भी प्रयास किया गया। इसके बाद वह शव को वहीं छोडकर बाहर आ गया। जब मृतका के परिजन उसको मण्डप में तलाश करने लगे तो अभियुक्त भी परिजनों के साथ ही मृतका को तलाश करने में लगा रहा।

इस दौरान किसी को भी विशाल गुप्ता पर शक नहीं हआ। अभियुक्त विशाल गुप्ता को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है। इस घटना का खुलासा करने वाली सर्विलांस सेल टीम को एसएसपी ने 25,000/- रूपये नकद का पुरूस्कार दिया।

गिरफ्तार करने वाली टीम

  1. प्रभारी निरीक्षक नीरज मलिक
  2. उ0नि0 श्री योगेन्द्र कुमार (सर्विलांस सैल)
  3. उ0नि0 श्री लोकेश अग्निहोत्री (सर्विलांस सैल)
  4. उ0नि0 श्री नरेन्द्र सिंह
  5. है0का0 928 ब्रहमजीत (सर्विलांस सैल)
  6. है0का0 946 शहनवाज (सर्विलांस सैल)
  7. है0का0 1003 मनोज शर्मा (सर्विलांस सैल)
  8. है0का0 634 अनिल कुमार
  9. का0 551 सन्तरपाल (सर्विलांस सैल)
  10. का0 1157 दीपक (सर्विलांस सैल)
  11. का0 244 अमित (सर्विलांस सैल)
  12. का0 2844 नवीन भाटी
  13. का0 2803 सुनील कुमार


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *