स्वच्छता अभियान के साथ शुरू हुआ सात दिवसीय स्पेशल एनएसएस कैंप

नवीन चौहान.
सात दिवसीय स्पेशल एनएसएस कैंप का शुभारंभ विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से किया गया। इस दौरान विशेष रूप से कैंप साइट और स्कूल कैंपस में स्वच्छता अभियान चलाया गया।

20 मार्च को शुरू हुआ ये कैंप 26 मार्च तक चलेगा। कार्यक्रमों का शुभारंभ सर्वप्रथम दीप प्रज्ज्वलन से हुआ। प्रथम दिवस के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि अजीतपुर मस्त ग्राम के प्रधान माया राम जी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का शुभारम्भ निहारिका नें सरस्वती वंदन से किया। स्वयंसेवकों ने कार्यक्रम का आगाज़ लक्ष्य गीत से किया और मोहिल जैन, विधि शर्मा ने स्पीच द्वारा सबका मन मोह लिया। एनएसएस स्वयंसेवकों ने भेलपूरी मेकिंग प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया। एक मिनट फन गेम में उत्साहपूर्वक हिस्सा लिया। मिलिंद बंसल और सृष्टि पटेल ने कार्यक्रम का संचालन किया।

प्रधान माया राम जी ने बच्चों को सदा कार्यरत रहने की प्रेरणा दी। इस अवसर पर उन्होंने स्कूल में पौधारोपण भी किया। सभी एनएसएस वालंटियर ने कैंप साईट पर तथा स्कूल कैंपस में स्वच्छता अभियान चलाया। डीएवी पब्लिक स्कूल जगजीतपुर हरिद्वार के प्रधानाचार्य मनोज कुमार कपिल ने बच्चों को एनएसएस के प्रति जागरूक कराया।
अंत में प्रोग्राम ऑफिसर पूनम गक्खड ने सबको धन्यवाद दिया। एनएसएस कैंप के प्रथम दिन दीपमाला, डोली मेहरोत्रा, वरुण शर्मा एवं सतीश उपस्थित रहे। कैंप के द्वितीय दिवस पर सभी एनएसएस कार्यकर्ता अजीतपुर मस्त गांव में जाएंगे तथा वहां पर स्वच्छता अभियान के साथ—साथ अन्य जागरूकता अभियान चलाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *