कांवड की सुंदरता देख डीएम हुए आकर्षित, कांधे पर रखकर बोले बम बम भोले




योगेश शर्मा.
जिलाधिकारी डॉ विनय शंकर पाण्डेय ने गुरूवार को कांवड मेला क्षेत्र का निरीक्षण करते हुए सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कांवड बनाने वालों से भी बात की। कांवड की सुंदरता देख वह खुद भी उनके प्रति आकर्षित हो गए और एक कांवड को उन्होंने कांधे पर उठा लिया। एसडीएम पूरन सिंह राणा ने जब कांवड कांधे पर रखी तो​ शिवभक्तों ने उनके साथ सेल्फी ली।

​डीएम विनय शंकर पाण्डेय ने उपस्थित कांवड़ बनाने वाले कलाकारों से भी बातचीत की। उन्होंने कांवड़ बनाने वाले कलाकारों से कांवड़ के दाम भी पूछे, जिस पर कालाकारों ने बताया कि 250 रूपये से लेकर एक लाख से अधिक तक के कांवड़ इस बाजार में उपलब्ध हैं। इस मौके पर उन्होंने एक सुन्दर कांवड़ को देखा, जिस पर आकर्षित होकर उन्होंने उसे अपने कन्धे पर उठा लिया। उन्होंने भ्रमण के दौरान कई कांवड़ यात्रियों से उन्हें कोई दिक्कत तो नहीं है, के सम्बन्ध में भी बातचीत भी की।

जिलाधिकारी ने पन्त दीप स्थित अस्थाई चिकित्सा शिविर का भी निरीक्षण किया तथा निर्देश दिये कि कांवड़ यात्रियों को आवश्यकतानुसार सभी प्रकार की दवाईयां उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। तत्पश्चात जिलाधिकारी, स्वामी विवेकानन्द पार्क, दीनदयाल पार्किंग तथा रोड़ी बेलवाला आदि का मुआयना करते हुये मेला नियंत्रण भवन(सीसीआर)पहुंचे।

मेला नियंत्रण भवन(सीसीआर) में जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ0 योगेन्द्र सिंह रावत ने अधिकारियों के साथ एक बैठक की, जिसमें ट्रैफिक डायवर्जन प्लान, सुरक्षा व्यवस्था, सफाई व्यवस्था तथा कांवड़ियों को उपलब्ध कराई जाने वाली मूलभूत सुविधाओं के सम्बन्ध में विस्तृत विचार-विमर्श हुआ तथा कई दिशा-निर्देश सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को दिये गये।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *