रुद्रनाथ ट्रैक पर भारी बारिश के बीच SDRF ने चलाया रेस्क्यू, ट्रैकर का शव निकाला




Listen to this article

न्यूज 127.
भारी बारिश के बीच एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू चलाकर करीब 200 मीटर गहरी खाई से ट्रैकर का शव ढूंढकर बाहर निकाला। शव को टीम ने पुलिस को पोस्टमार्टम के लिए सौंप दिया।

पुलिस चौकी गौचर द्वारा SDRF को अवगत कराया गया कि रुद्रनाथ ट्रैक पर एक ट्रैकर जो नीचे वापस आ रहा था, रास्ते मे पैर फिसलने से खाई में गिर गया है, जिसके रेस्क्यू के लिए SDRF की आवश्यकता है। इस सूचना पर गौचर से एसआई मनमोहन सिंह SDRF टीम के साथ घटनास्थल के लिए रवाना हुए। घटनास्थल रोड हेड से लगभग 08 किमी पैदल दूरी पर होने के चलते SDRF टीम विषम परिस्थितियों में खराब मौसम व दुर्गम रास्ते से पैदल होते हुए घटनास्थल पर पहुँची।

बताया गया कि जहां ट्रैकर लगभग 200 मीटर गहरी खाई में गिरा हुआ था। जिसकी मौके पर ही मृत्यु हो चुकी थी। लगभग 200 मीटर की खड़ी चढ़ाई, घनघोर अंधेरा व वैकल्पिक रास्ता न होने के कारण ट्रैकर के शव को खाई से निकालने में एसडीआरएफ टीम को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। SDRF जवानों ने तमाम मुश्किलों को दरकिनार करते हुए ट्रैकर के शव को खाई से बाहर निकाला। जिसके बाद वैकल्पिक स्ट्रेचर तैयार कर पैदल मार्ग से होते हुए मुख्य मार्ग तक पहुँचाकर जिला पुलिस के सुपर्द किया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *