एसडीएम गोपाल चौहान ने खनन माफियाओं के ठिकानों पर दी दबिश, लोडर सीज


नवीन चौहान
हरिद्वार में अवैध खनन की सूचना पर प्रशासनिक टीम ने मध्य रात्रि में छापेमारी की कार्रवाई की। प्रशासनिक टीम ने मौके से एक लोडर वाहन को पकड़कर सीज कर दिया है। वाहन स्वामी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है। जिसके बाद से खनन माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है। घटना रानीमाजरा गांव की है।
गुरूवार की मध्य रात्रि करीब साढ़े 12 बजे एसडीएम गोपाल चौहान को क्षेत्र में रानी माझरा गांव में अवैध खनन की सूचना मिली। सूचना मिलते ही तत्काल तहसीलदार आशीष घिल्डियाल और नायाब तहसीलदार ललित मोहन पोखरियाल व रजिस्ट्रार कानूनगो सुरेंद्र तोमर की एक संयुक्त टीम गठित की गई। एसडीएम गोपाल सिंह चौहान ने प्रशासनिक टीम का नेतृत्व करते हुए गठित ठीम को अलग—अलग ठिकानों पर भेजा। प्रशासनिक टीम ने सुनियोजित तरीके से फील्डिंग सजाई। एसडीएम गोपाल चौहान की सूझबूझ के चलते एक लोडर वाहन कब्जे में आ गया। हालांकि वाहन चालक ने बचने का पूरा प्रयास किया। वाहन को तेजी से भगाने की कोशिश की। लेकिन प्रशासन की रणनीति के चलते वाहन चालक लोडर को निकालने में कामयाब नही हो पाया। लोडर को सीज कर दिया गया है।

एसडीएम गोपाल सिंह चौहान ने बताया कि छापेमारी के दौरान एक लोडर वाहन को पकड़कर सीज कर दिया गया है। क्षेत्र में अवैध खनन किसी भी सूरत में बर्दाश्त नही किया जायेगा। राजस्व टीम लगातार खनन क्षेत्रों का निरीक्षण कर रही है। टीम को सख्ती बरतने के लिए लगातार निर्देशित किया जाता है। वह खुद भी लगातार निरीक्षण करके क्रास चेकिंग करते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *