एसडीएम गोपाल चौहान ने सरकारी आदेशों की धज्जियां उड़ा रहे संतों की निकाली हेकड़ी





गगन नामदेव
प्रशासनिक अधिकारियों को कानून का अनुपालन कराने के कई तमाम चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। संतों और नेताओं की दबंगई से दो चार होना पड़ता है। कई बार तो संतों की ओर से तबादला कराने की धमकी तक मिलती है। लेकिन ईमानदार जिलाधिकारी सी रविशंकर के कर्तव्यनिष्ठ एसडीएम गोपाल सिंह चौहान और तहसीलदार आशीष घिल्डियाल कानून का सम्मान कराने के लिए तमाम चुनौतियों को दरकिनार करते हुए अपने फर्ज को अंजाम देते है। ऐसे प्रशासनिक अफसरों की बदौलत ही सरकारी भूमि पर अवैध कब्जे रूकते है।

इसी का एक जीता जागता उदाहरण है ये खबर

हरिद्वार एसडीएम गोपाल सिंह चौहान ने सरकारी आदेशों की धज्जियां उड़ाने वाले बैरागी संतों की हेकड़ी निकालकर रख दी। उन्होंने संतों की तमाम दलीलों को दरकिनार कर दिया। एसडीएम ने कानून का हवाला देते हुए सिंचाई विभाग की भूमि पर अवैध निर्माण को तत्काल बंद करने के आदेश दिए। तहसीलदार आशीष घिल्डियाल व सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने अवैध निर्माण कार्य तत्काल प्रभाव से बंद कराते हुए लेबर को मौके से हटा दिया। इसी के साथ दोबारा कार्य शुरू नही करने की चेतावनी दी। हालांकि सिंचाई विभाग के सहायक अभियंता चतुर्थ की ओर से पंच निर्मोही अखाड़े, पंच दिगंबर अणि अखाड़े, पंच निर्माणी अणि अखाड़े को नोटिस जारी किया हुआ है।
हरिद्वार के बैरागी कैंप में सिंचाई विभाग की भूमि पर महंत धर्मदास अध्यक्ष श्री पंच निर्माणी अणि अखाड़ा, महंत कृष्णदास अध्यक्ष श्रीपंच दिगंबर अणि अखाड़ा,श्री महंत राजेंद्र दास पंच निर्मोही अखाडा की ओर से सरकारी भूमि पर अतिक्रमण करते हुए स्थायी निर्माण कार्य किया जा रहा था। जबकि जिला प्रशासन की ओर से कई बार चेतावनी दी गई। सिंचाई विभाग की ओर से जारी नोटिस में बताया गया कि कुंभ मेले के लिए उक्त भूमि अस्थायी रूप से दी गई है। लेकिन अखाड़ो के संतो पर कोई प्रभाव नही हुआ। जिसके बाद सिंचाई विभाग की ओर से एक बार फिर नोटिस थमा दिया गया। लेकिन संतों की ह​ठधर्मिता जारी रही। बुधवार को एसडीएम गोपाल सिंह चौहान को अवैध निर्माण कार्य होने की सूचना मिली। जिसके बाद एसडीएम गोपाल सिंह चौहान, तहसीलदार आशीष घिल्डियाल व सिंचाई विभाग की टीम व पुलिस मौके पर पहुंची और कानून का अनुपालन कराया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *