रोड सेफ्टी सीरीज के दौरान 21 से 25 सितंबर तक रूट डायवर्जन प्लान रहेगा लागू




योगेश शर्मा.
रोड सेफ्टी सीरीज के तहत आयोजित टी-20 क्रिकेट मैच 21 सितंबर से 25 सितंबर तक खेली जाएगी। इस दौरान यातायात डायवर्ट/पार्किग व्यवस्था लागू की गई है।

विभिन्न मार्गाे से मैच देखने हेतु क्रिकेट स्टेडियम आने-जाने वाले वाहनो हेतु रुट व्यवस्था/डायवर्ट व्यवस्था मैच शुरु होने से 03 घंटे पूर्व से निम्न प्रकार रहेगी ।

क्रिकेट स्टेडियम जाने के लिए प्रथम मार्ग सहस्त्रधारा क्रांसिग से लाडपुर से रायपुर बाजार से शिव मन्दिर से महाराणा प्रताप चौक से गेट नं0 03 क्रिकेट स्टेडियम पार्किगं ।
क्रिकेट स्टेडियम जाने के लिए द्वितीय मार्ग पुलिया नं0 06 से किद्दूवाला से शिवमन्दिर से महाराणा प्रताप चौक से गेट नं0 03 पार्किंग स्थल
क्रिकेट स्टेडियम जाने के लिए तृतीय मार्ग रिंग रोड से आईटी पार्क से कर्षाली चौक से काले गांव होते हुए से मालदेवता रोड से महाराणा प्रताप चौक से गेट नंबर 3 पार्किंग स्थल
थानो रोड़ से रायपुर स्टेडियम की ओर कोई वाहन नही आयेगा, मात्र टिकट दिखाये जाने पर स्टेडियम की ओर वाहन आने की अनुमति दी जायेगी, शेष सभी वाहन थानो चौक से डोईवाला की ओर डायवर्ट किये जायेगे ।
मालदेवता से रायपुर की ओर कोई वाहन नही आयेगा, मात्र स्टेडियम आने वाले वाहनो को आने दिया जायेगा, शेष वाहनो को काले गांव मोड़ से कृषाली चौक की ओर डायवर्ट किया जायेगा ।
चार पहिया वाहनो की पार्किंग स्टेडियम से दूर बनायी गयी है, दुपहिया वाहनो की पार्किंग क्रिकेट स्टेडियम के नजदीक बनायी गयी है अतः परेशानी से बचने के लिए दुपहिया वाहनो का प्रयोग करे।
वाहन चालको से अनुरोध है कि शेयर कर वाहनो का प्रयोग करें ।
गेट नं0 01 से टप्च् पास धारक/मीडिया का प्रवेश होगा ।
गेट नं0 02 से वीवीआईपी/खिलाड़ी/अधिकारीगणो का प्रवेश होग ।
गेट नं0 03 से अन्य सभी का प्रवेश होगा ।

बैरियर प्वाईंट

  1. पुलिया नं0 06
  2. शिव मन्दिर तिराहा
  3. महाराणा प्रताप चौक
  4. माल देवता रोड़ खाली आर्मी का मैदान
  5. ऑर्डिनेंस फैक्टी ग्राउण्ड तिराहा
  6. थानो चौक
  7. काले गांव तिराहा
  8. पासधार/मीडिया/अधिकारी गणों की पार्किंग स्पोर्ट्स कॉलेज के अन्दर बनी पार्किंग में होगी ।
  9. अन्य वाहनो की पार्किंग गेट नं0 03 पर बने पार्किग स्थलों में होगी ।
  10. गेट नं0 3 पर पार्किंग स्थल फुल होने पर महाराणा प्रताप चौक पर बैरियर लग जायेगा व माल देवता रोड़ पर बने खाली मैदान पर वाहनो की पार्किंग होगी ।
  11. पार्किंग फुल होने पर ऑर्डिनेंस फैक्टी ग्राउण्ड में वाहनों की पार्किंग की जायेगी ।

नोट –

  • क्रिकेट स्टेडियम की क्षमता पूर्ण होने पर यदि अन्य वाहन आते हैं, तो लाडपुर तिराहा, पुलिया नं0 06, पोस्टऑफिस तिराहा पर बैरियर लगाकर रोक दिये जायेगे, व शेष वाहनों को मियांवाला नकरौंदा रोड़ से वापस कर दिया जायेगा ।
  • कृपया ध्यान दे, कोई भी रोड़ पर वाहन पार्क न करें, अन्य वाहन टो किया जायेगा, जिससे आपको काफी परेशानियो का सामना करना होगा ।
  • दिनांक 21.09.2022 से 25.09.2022 तक रायपुर क्षेत्र में यातायात का दबाव बना रहेगा, अतः आम जन से अनुरोध है कि उक्त क्षेत्र को आने-जाने हेतु प्रयोग न किया जाये, एवं क्षेत्रवासीयो से अनुरोध है कि दुपहिया वाहनो का ही प्रयोग करें।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *