दो करोड़ की डकैती का खुलासा, पुलिस ने तीन बदमाश किये गिरफ्तार, पूरा माल बरामद नहीं, गैंग का सरगना भी सा​थियों के साथ फरार




नवीन चौहान
हरिद्वार। मोरा तारा ज्वैलर्स शोरूम में हुई करीब दो करोड़ की डकैती का पुलिस ने खुलासा कर दिया। डकैती में शामिल तीन बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार करने का दावा करते हुए उनके पास से कुछ आभूषण और दो लाख 11 हजार रूपये बरामद किये हैं। इस गैंग के पांच बदमाश अभी फरार बताए गए हैं। पुलिस ने डकैती का खुलासा तो कर दिया लेकिन माल पूरा बरामद न होने से लोग सवाल भी खड़े कर रहे हैं।

प्रेसवार्ता कर दी बदमाशों के बारे में जानकारी
एसएसपी हरिद्वार सैंथिल अबुदई कृष्ण राज एस ने प्रेसवार्ता कर पकड़े गए बदमाशों के बारे में जानकारी देते हुए घटना का खुलासा किया। एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों के नाम सचिन और गुड्डू पुत्र संजय निवासी गंगोह जिला सहारनपुर, हिमांशु त्यागी पुत्र मामचंद निवासी जिला बुलंदशहर हंसराज सैनी और टिंकू पुत्र निर्मल सैनी निवासी बुढ़ाना जिला मुजफ्फरनगर हाल निवासी जिला पंचायत गेस्ट हाउस रुड़की बताए हैं। इसमें हंसराज सैनी रुड़की में जिला पंचायत के गेस्ट हाउस में कर्मचारी है।

जिला पंचायत के गेस्ट हाउस में रूके थे बदमाश
पुलिस का दावा है कि इसी गेस्ट हाउस में बदमाश अलग अलग रास्तों से आकर रूके और यहीं पर डकैती की योजना इन्होंने बनायी। घटना को अंजाम देने के बाद भी ये बदमाश इसी गेस्ट हाउस में आकर पूरी रात रूके और फिर सुबह अलग अलग रास्तों से फरार हो गए। पुलिस ने गिरफ्तार बदमाशों के पास से दो लाख 11 हजार रूपये नकद और कुछ सफेद धातु की ढाई लाख रुपए नकदी और कुछ सफेद धातु की छोटी बड़ी मूर्तियां बरामद करने का दावा किया है। बदमाशों के पास से एक बाइक और दो तमंचे भी बरामद हुए हैं।

बुलंदशहर के सतीश गैंग ने डाली डकैती
एसएसपी ने बताया कि वारदात को अंजाम देने वाला बुलंदशहर का नामी सतीश चौधरी गैंग है, यह गैंग पूरे नॉर्थ इंडिया में इस तरह की वारदातों को अंजाम देने के लिए जाना जाता है। फरार आरोपियों में सतीश चौधरी पुत्र महेंद्र निवासी थाना सलेमपुर जिला बुलंदशहर अमित उर्फ फौजी पुत्र किरण पाल निवासी थाना भवन शामली उत्तर प्रदेश संजय उर्फ राजू पुत्र तेजवीर निवासी ग्राम बसोदी थाना शिकारपुर जिला बुलंदशहर नितिन मलिक पुत्र सुरेंद्र सिंह निवासी ग्राम कुरमाली थाना शामली उत्तर प्रदेश और विकास उर्फ हिमांशु निवासी रोहिणी दिल्ली शामिल है। एसपी ने बताया कि 5 टीमें अभी भी फरार आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए लगी हुई हैं।

पांच सौ सीसीटीवी की फुटेज देखी
पुलिस का दावा है कि घटना का खुलासा करने के लिए पुलिस ने अलग अलग रास्तों पर लगे करीब 500 सीसीटीवी फुटेज देखी। घटना के समय घटनास्थल के आसपास सक्रिय करीब 800 मोबाइल फोन की सीडीआर देखी। सीसीटीवी और फुटेज के आधार पर पुलिस ने बदमाशों के हुलिए के फोटो तैयार कराये। एसटीएफ और एसओजी के अलावा पुलिस की टीमें बदमाशों का पता लगाकर घटना का खुलासा करने के लिए लगायी गई। इसी जांच पड़ताल के आधार पर पुलिस को जिला पंचायत के गेस्ट हाउस की जानकारी हाथ लगी, वहां से पुलिस ने हंसराज सैनी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने घटना के बारे में बताया कि सतीश ने अपने साथियों के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया, ये बदमाश गेस्ट हाउस में ही रूके थे।

पुलिस टीम पर इनाम की बौछार
घटना को 48 घंटे में खुलासा करने पर पुलिस टीम को डीजीपी अशोक कुमार की ओर से 20000 रूपये का इनाम देने की घोषणा की गई है। इनके अलावा डीआईजी गढ़वाल रेंज नीरू गर्ग ने पुलिस टीम को 5000 रूपये और एसएसपी हरिद्वार सैंथिल अबुदई कृष्णा राज एस ने 2500 हजार रूपये इनाम देने की घोषणा की है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *