कौशिक पब्लिक स्कूल में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस




नवीन चौहान.
भारत का 73 वां गणतंत्र दिवस कौशिक पब्लिक स्कूल इमली खेड़ा हरिद्वार में बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। सर्वप्रथम प्रातः काल में ईश्वर वंदना के साथ अन्य गतिविधियों का शुभारंभ किया गया। गणतंत्र दिवस की इस बेला पर विद्यालय में बच्चों के लिए अनेक गतिविधियों का आयोजन ऑनलाइन किया गया। सभी बच्चों ने गूगल मीट के माध्यम से अपने कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

कोविड प्रोटोकॉल यह तहत बच्चों को विद्यालय में न बुला कर ऑनलाइन कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। सभी स्टाफ मेंबर्स ने गणतंत्र दिवस हर्ष उल्लास के साथ मनाया। इसके बाद विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉक्टर सुखवीर सिंह ने सभी अध्यापकों, शिक्षणेत्तर स्टाफ ने अन्य कर्मचारियों की उपस्थिति में विद्यालय की प्राचीर पर ध्वजारोहण किया और सभी ने राष्ट्रगान गाया। साथ ही विद्यालय समन्वयक पूजा प्रधान और शैक्षणिक प्रमुख वंदना भारद्वाज ने भी सभी को संबोधित करते हुए बधाई दी।

इस अवसर पर विद्यालय के संस्थापक मुकेश कौशिक और प्रबंधक कनिका कौशिक ने सभी को 73 वें गणतंत्र दिवस की बधाई दी। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय पर्व पर देश प्रेम की अनूठी भावना हम सभी के मन में होती है। आज का यह दिन स्वाभाविक रूप से बहुत गर्व एवं उत्साह का दिन है और साथ में उन सभी स्वतंत्रता संग्राम के सेनानियों को याद करने का भी दिन है जिन्होंने देश के लिए अपना सर्वस्व बलिदान दिया इसी कारण आज हम एक स्वतंत्र वातावरण में रह पा रहे हैं। और अंत में बच्चों के रंगारंग कार्यक्रमों द्वारा 73 वें गणतंत्र दिवस का समापन किया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *