राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने बजट को बताया ऐतिहासिक और क्रांतिकारी




नवीन चौहान.
संसद में बुधवार को वित्त मंत्री सीतारमण द्वारा पेश किये गए बजट को राज्य सभा सांसद नरेश बसंल ने ऐतिहासिक और क्रांतिकारी बताया है। उन्होंने कहा कि इस बजट में वित्त मंत्री ने सभी वर्ग का ख्याल रखा है। सांसद ने प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री का आभार जताया।

आज आदमी के लिए बजट अच्छा
सांसद राज्य सभा नरेश बंसल ने बजट का स्वागत किया है। सासंद बंसल ने कहा कि यह ऐतिहासिक और महत्वपूर्ण बजट है। सांसद ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का आभार वयक्त किया है।सासंद बंसल ने कहा कि बजट के अंदर अगले 25 सालों के लिए भारत कैसे आगे बढ़े उसकी नींव रखी गई है। बजट में किसानों से लेकर नौकरीपेशा लोगों और महिलाओं से लेकर वरिष्ठ नागरिकों, सभी के लिए अहम एलान किया गया है।

मध्यम वर्ग को बजट से मिलेगी राहत
सांसद बंसल ने कहा कि देश के आम आदमी के लिए ये बजट बहुत अच्छा है, ये एक ऐतिहासिक कदम है। मध्यम वर्ग को इस बजट से बहुत राहत मिलेगी। सांसद नरेश बंसल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत सरकार द्वारा यह बजट अमृतकाल में ये हमारा रोडमैप है। इसमे पिछले बजट को आधार लेकर आगे बढ़ने की कोशिश की गई है।

सभी वर्ग को केंद्र सरकार की सौगात
सांसद बंसल ने कहा कि इस साल का आम बजट संतुलित रहा है इसमे सभी वर्गों के लिए कुछ न कुछ है। महिलाओं, युवाओं और बुजुर्गों को केंद्र सरकार की ओर से अच्छी सौगात मिली है। सांसद नरेश बंसल ने कहा कि आयकर छूट में 5 लाख को बढ़ाकर 7 लाख कर दिया गया है, इससे काफी बड़ी राहत मिलेगी। सांसद ने कहा कि आम लोगों के पास अगर ज्यादा पैसे की बचत होगी तो वह खर्च ज्यादा करेंगे। बाजार में डिमांड में सुधार होगा और अर्थव्यवस्था की रफ्तार बढ़ेगी।

सभी ने किया बजट का स्वागत
सांसद बंसल ने कहा कि उद्योग जगत की ओर से भी बजट का स्वागत किया गया है और अर्थव्यवस्था के लिए इसे सकारात्मक बताया गया है। सांसद राज्य सभा नरेश बंसल ने कहा कि जिस तरह से देश भर से प्रतिक्रिया आ रही है व शेयर बाजार ने छलांग लगाई है सभी इस बजट से खुश हैं।

25 वर्ष में भारत विश्व में सबसे मजबूत देश होगा
उन्होंने कहा कि प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत सरकार भारत की अर्थव्यवस्था को आत्मनिर्भर व सुदृढ बनने को संकल्पित है जिसकी झलक बजट मे दिखती है। यह अमृत काल भारत का है व आने वाले 25 वर्ष में भारत विश्व मे सबसे मजबूत देश होगा। सांसद राज्य सभा उत्तराखंड नरेश बंसल ने इस शानदार बजट के लिए प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी जी व वित्त मंत्री निर्मला सितारमण जी का आभार वयक्त किया है ।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *