राहुल गांधी ने बताया कि वह कब करेंगे शादी, लड़की को लेकर कही ये बात




नवीन चौहान.
कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के तहत जम्मू-कश्मीर में हैं। इस दौरान उन्होंने उनका एक खास इंटरव्यू कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर शेयर किया। इस इंटरव्यू में राहुल गांधी ने अपने निजी जीवन के अनुभव और आदतों को भी साझा किया। पढ़िए इंटरव्यू की खास बातें—

सवाल: खाने-पीने को लेकर दिल्ली में आपको कौन-कौन सी जगह पसंद है?
राहुल गांधी ने कहा कि पहले पुरानी दिल्ली जाता था। अब मोती महल जाता हूं। सागर, स्वागत और कभी कभी सरवाना भवन भी जाता हूं। राहुल गांधी ने कहा कि उनको खाने में तंदूरी खाना पंसद है। इसलिए चिकन टिक्का, सीख कबाब और अच्छे आमलेट पंसद है। राहुल गांधी ने कहा कि मैं हर चीज खाता हूं। मुझे जो भी मिल जाता है, मैं खा लेता हूं। हालांकि, मुझे कटहल और मटर नहीं पसंद है।

सवाल: शादी कब करेंगे?
राहुल गांधी ने कहा कि जब कोई सही लड़की मिलेगी, तो शादी कर लूंगा। एक ही शर्त है कि लड़की इंटेलिजेंट होनी चाहिए। उनके माता-पिता की शादी बहुत ही शानदार रही थी। इसलिए विवाह के बारे में उनके ख्याल बहुत ऊंचे हैं। वे भी ऐसा ही किसी जीवनसाथी चाहते हैं।

सवाल- अगर आप देश के प्रधानमंत्री बनते हैं तो क्या करना चाहेंगे?
राहुल ने बताया कि शिक्षा व्यवस्था में सुधार करना चाहूंगा। छोटे-मोटे व्यापार में लगे लोगों की मदद करना चाहूंगा। किसान, मजदूर और बेरोजगार युवा इस वक्त बहुत ही बुरे वक्त से गुजर रहे हैं, उन्हें सुरक्षा देना चाहू्ंगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *