सीसीटीवी कैमरे लगा कर होगी क्वारेंटाइन और आइसोलेशन सेंटर में रखे गए लोगों की निगरानी




संजीव शर्मा

मेरठ। क्वारेंटाइन और आइसोलेशन सेंटर में भर्ती लोगों की निगरानी के लिए अब सीसीटीवी कैमरे लगाए जांएगे। पुलिस प्रशासन यह कदम गाजियाबाद की घटना के बाद उठाया जा रहा है। बतादें गाजियाबाद में गुरूवार को मेडिकल महिला स्टॉफ ने शिकायत की थी कि क्वारेंटाइन सेंटर में भर्ती जमाती उनके सामने अश्लील हरकत कर रहे हैं। इस शिकायत को सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी गंभीरता से लेकर जांच कर उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं।

मेरठ जोन के एडीजी प्रशांत कुमार ने शु्क्रवार को मेरठ में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि गाजियाबाद की घटना सामने आने के बाद सभी आइसोलेशन और क्वारेंटाइन सेंटरों में निगरानी के लिए वहां सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इससे हमारे पास सबूत रहेगा कि जो शिकायतें है वह सही हैं यहा झूठ। एडीजी ने यह भी कहा कि कुछ लोग सोशल मीडिया पर भ्रामक प्रचार कर रहे हैं ऐसे लोगों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़िए— पीएम ने देश की 130 करोड़ जनता से पांच अप्रैल को मांगे नौ मिनट

इस दौरान उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लॉक डाउन के दौरान कोई भी अपने घर से बाहर न निकले। जुमे की नमाज अपने घर पर ही अदा करने की अपील की गई। उन्होंने बताया कि दिल्ली की घटना के बाद जो लोग वहां से मेरठ जोन में आए हैं उनकी तलाश करायी जा रही है। जो लोग ढूंढ लिए गए हैं उन्हें क्वारेंटाइन किया गया है। यदि कोई विदेशी जमाती ​गैर कानूनी तरीके से आया है तो उसके खिलाफ केस दर्ज कराया जा रहा है। संबंधित विभाग विदेशी जमातियों के बारे में जांच पड़ताल कर रहा है।

यह भी पढ़िए— एसएसपी ने लॉक डाउन में किया पुलिस ड्यूटी का निरीक्षण

एडीजी प्रशांत कुमार के साथ शुक्रवार को आईजी प्रवीण कुमार, एसएसपी अजय साहनी ने शहर में लॉक डाउन का निरीक्षण किया। इस दौरान अन्य पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *