जुमे की नमाज के बाद यूपी में कई स्थानों पर प्रदर्शन, पथराव भी हुआ




अनुज कुमार.
यूपी में आज जुमे की नमाज के बाद कानपुर समेत कई शहरों में विरोध प्रदर्शन हुआ। कानपुर और सहारनपुर में पथराव की घटना भी सामने आयी। पुलिस प्रशासन ने किसी तरह मामला संभाला। फिलहाल तनाव वाले इलाकों में गश्त बढ़ायी गई है और अतिरिक्त फोर्स तैनात किया गया है।

सहारनपुर में नवाबगंज में जुमे की नमाज के बाद मुस्लिम समाज के लोगों ने जुलूस निकाला। नवाबगंज से लेकर घंटाघर तक जुलूस निकाला और जमकर प्रदर्शन किया। जुलूस से लौटते हुए लोगों ने नेहरू मार्किट में खुली दुकानों पर पथराव किया। इस दौरान दहशत के कारण क्षेत्र में बाजार धड़ाधड़ बंद हो गया।

पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब के प्रति टिप्पणी करने के विरोध में सहारनपुर में लोहानी सराय वुड कार्विंग मार्केट में मुस्लिम समाज के दुकानदारों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। एहतियात के तौर पर शांति सुरक्षा व्यवस्था के लिए जामा मस्जिद समेत अन्य क्षेत्रों में पुलिस बल तैनात किया गया।

सहारनपुर के एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि पुलिस प्रशासन पूरी तरह सतर्क है। कमिश्नर लोकेश एम और आईजी प्रीतिंदर सिंह ने पुलिस बल के साथ मुख्य बाजारों का भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया है। अधिकारियों ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *