पर्यटन उद्योग की शव यात्रा निकालकर जताया विरोध, सड़कों पर उतरे व्यवसायी




नवीन चौहान
प्रदेश सरकार द्वारा अभी तक पर्यटन उद्योग को राहत देने के लिए कोई घोषणा न किये जाने समेत अन्य मांगों को लेकर अपना ​विरोध प्रकट किया। संयुक्त मोर्चा पर्यटन उद्योग व्यवसाय के तत्वाधान में पर्यटन उद्योग की शव यात्रा निकाली गई। जिसमें समस्त पर्यटन व्यवसाय से जुड़े व्यवसाई मुख्यता टैक्सी मैक्सी यूनियन, टूर ऑपरेटर एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड, ट्रैवल ट्रेड एसोसिएशन, ट्रांसपोर्ट यूनियन, टेंपो ट्रैवलर एसोसिएशन, धर्मशाला समिति, होटल व्यापारी आदि संगठन शामिल रहे।

सभी संगठनों से जुड़े पदाधिकारी एवं सदस्य जिला पर्यटन कार्यालय राही मोटल पर एकत्रित हुए और वहां से पूरे शहर से होते हुए हरकी पौड़ी पर माथा टेकने के बाद खडखड़ी शमशान घाट की तरफ बढ़े और वहां पर्यटन उद्योग के पुतले को गंगा स्नान करवा कर अंतिम संस्कार किया। आज के कार्यक्रम की अध्यक्षता अभिषेक अहलूवालिया ने करते हुए कहा कि यदि सरकार अपना पक्ष उच्च न्यायालय में ठीक से रखती तो यह दिन ना देखना पड़ता। चार धाम यात्रा रोके जाने से इस से जुड़े हर व्यक्ति की कमर टूट गई है और वह अपनी आर्थिक जिम्मेदारी का बोझ उठाने में सक्षम नहीं रहा है।
टैक्सी मैक्सी के अध्यक्ष गिरीश भाटिया ने कहा कि सभी टैक्सी गाडियां जैसे कि तैसे खड़ी हैं सो उनका टैक्स दो साल के लिए माफ किया जाए। इंश्योरेंस में भी छूट दी जाए। अरविंद खनेजा ने कहा कि सरकार सभी पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों को उचित आर्थिक सहायता दे। विजय शुक्ला एवं संजय शर्मा ने कहा कि सरकार ने पर्यटन व्यापारियों को कहीं का नहीं छोड़ा।


उत्तराखंड परिवहन महासंघ ने भी अपना पूर्ण समर्थन देते हुऐ कहा कि वो हर कदम पर हमारे साथ है, सम्पूर्ण प्रदेश बर्बादी की तरफ जा रहा है। आज के ट्रैवल व्यवसायियों के कार्यक्रम में बहुत से संगठनों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। पूर्व पालिका अध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी जी ने अपना समर्थन पर्यटन व्यावसाई को साथ में चल कर किया। साथ ही हरिद्वार की मेयर अनिता शर्मा जी एवं समाज सेवी अशोक शर्मा जी ने भी व्यापारियों कि मांगो को अपना समर्थन दिया और कहा कि हरिद्वार के बाज़ार इतवार को खोले जाए। आज के कार्यक्रम में बहुत बड़ा जनसमर्थन मिला। अनेक व्यापारियों ने जगह जगह शव यात्रा पर फूल चढ़ाए। होटल एसोसिएशन हरिद्वार ने भी अपना पूर्ण समर्थन संयुक्त मोर्चा को दिया संयुक मोर्चा उद्योग पुलिस प्रशासन को भी उनके सहयोग के लिए हार्दिक धन्यवाद् करते हैं,

आज की शव यात्रा में चंद्रकांत शर्मा, दीपक भल्ला, अंजित कुमार, हरीश भाटिया, सुनील जायसवाल ,इकबाल सिंह, गुर्चमन सिंह, निर्मल सिंह, सुरेश ठाकुर, मुकेश गोयल, अनुज सिंघल, संजय नैथानी, अजय डबराल, अमित भल्ला, आशीष पंत, रंजीत सिंह, अर्जुन सैनी, सुभाष गोस्वामी, एच पी सिंह, नितिन कुमार, भरत अरोड़ा,उमेश गौर, सलीम, सुबोध कुमार, उमेश पालीवाल, चन्द्र कोठारी, राजेश वोहरा, राजेश भूमिहार, नवीन भाटिया, अनिल कुमार, दीपक वैष्णवी, विकी वालिया, कुलदीप ग्रोवर, दुष्यंत चौहान, राजीव भार्गव, अमन गर्ग, अनेक महिला साथियों एवं बहुत से साथियों ने अपना समर्थन एवं सहयोग आज की शव यात्रा ने साथ चल कर अपना समर्थन दिया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *