स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे देह व्यापार का भंडाफोड़, संचालक समेत 6 गिरफ्तार




विजय सक्सेना.
स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे अनैतिक देह व्यापार के धंधे का पुलिस ने भंडाभोड़ किया है। पुलिस ने इस मामले में संचालक समेत 6 को गिरफ्तार किया है। इस दौरान एक नाबालिग भी यहां मिला। पुलिस को यहां चार यु​वतियां मिली, जिनसे पूछताछ के बाद आवश्यक कार्रवाई की गई।

एसएसपी के निर्देश पर की गई कार्रवाई
एसएसपी डॉ मंंजूनाथ टीसी के आदेश पर पुलिस अधीक्षक नगर एवं पुलिस उपाधीक्षक आपरेशन (नोडल अधिकारी एएचटीयू जनपद सिंह नगर के दिशा निर्देशन में एन्टी हयूमन ट्रैफिकिंग यूनिट टीम द्वारा लगातार अनैतिक व्यापार एंव बाल विवाह, बालश्रम आदि के विरुद्ध कार्यवाही की जा रही है।

स्पा सेंटर के बारे में मिली थी सूचना
दिनांक 07/12/2022 को एन्टी हयूमन ट्रैफिकिंग यूनिट प्रभारी निरीक्षक बसंती आर्य को सूचना मिली की थाना किंच्छा क्षेत्र में रोडवेज चौक से आगे स्थित स्पा सेन्टर (द रिलेक्स स्पा) में काफी समय से अनैतिक कार्य हो रहा है जहा पर आए दिन युवकों की भीड़ लगी रहती है जिस कारण आम लोगों का एवं मोहल्ले में रहने वाले लोगों पर इसका दुष्प्रभाव पड़ रहा है।

6 युवक 4 युवतियां पकड़ी गई
सूचना पर पर एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग टीम द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए द रिलैक्स स्पा सेन्टर में छापेमारी की कार्यवाही की गई तो मौके पर संचालक सहित 06 युवक व 04 युवतियां को अनैतिक कार्य करते हुए पकड़ा गया। पूछताछ पर पकड़े गये संचालक द्वारा बताया गया कि स्पा सेन्टर का मालिक जतिन है जो फरीदाबाद का रहने वाला है, संचालन मैं करता हूँ।

दो युवती फरीदाबाद की दो रूद्रपुर की रहने वाली
पूछताछ में संचालक ने बताया कि जतिन फरीदाबाद गुडगांव से अपने साथ दो युवतियों को यहां पर लेकर आया और इस स्पा सेन्टर में दिनरात काम के लिये रखा। दो युवतियों को यहीं रुद्रपुर शहर से बुलाकर रखा गया है। युवतियों द्वारा पूछताछ पर बताया गया कि वह घर से काफी गरीब है जतिन और नवल द्वारा हमको यह कहकर यहा रखा कि तुम्हे सैलरी देंगे परन्तु बाद में यह कहने लगे कि अनैतिक कार्य करने के ही हमें जो कस्टमर पैसे देंगे वही हमारी सैलरी होगी।

गलत काम से मना करने पर दी गई धमकी
युवतियों ने बताया कि मना करने पर सैन्टर से निकाल देने की धमकी दी गई, जिस कारण मजबूरी में पैसों के लिये अनैतिक कार्य करते हैं। मौके पर किसी भी कस्टमर की इन्ट्री नहीं पायी गयी और न ही थैरेपिस्ट का प्रमाण पत्र मिला। पुलिस सत्यापन भी संचालक नहीं दिखा सका।

किच्छा थाने में दर्ज किया गया मुकदमा
अनियमिता पाये आने पर संचालक सहित 06 युवकों को गिरफ्तार कर थाना किच्छा में धारा-370भा0द0ति व 3/4/5/6/7 अनैतिक व्यापार निवारण अधिनियम 1956 के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत कर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। युवतियों के परिजनों को सूचित किया जा रहा है। अभियुक्त के आपराधिक इतिहास के सम्बन्ध में जानकारी की जा रही है।

गिरफ्तार अभियुक्त –
— नवल पुत्र हजारी निवासी ग्राम प्याले गया ले गांव थाना अठ्ठावन पोस्ट बल्लभगढ़ जिला फरीदाबाद हरियाणा (संचालक)।
— मोहम्मद कलीम पुत्र इसाक अहमंद निवासी सिमरा पोस्ट बहेड़ी जिला बरेली
— मोहम्मद इरशाद पुत्र इमाम बख्श निवासी उपरोक्त ।
— मौ0 फरमान पुत्र तौफीक अहमद निवासी उपरोक्त
— शादाब पुत्र तंजील अहमद निवासी नूरी मस्जिद थाना किच्छा वार्ड न0- 6 जनपद उधम सिंह
— अभिषेक पुत्र जस्सू सागर निवासी मंडी थाना किच्छा जनपद ऊधम सिंह नगर ।
— विधि विवादित किशोर।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *