नए साल में 119 आईएएस और 65 आईपीएस अफसरों को प्रमोशन




नवीन चौहान.
यूपी के मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र की अध्यक्षता में बुधवार को हुई विभागीय पदोन्नति कमेटी (डीपीसी) की बैठक में 119 आईएएस और 65 आईपीएस अफसरों के प्रमोशन पर सहमति बनी है।

जानकारी के अनुसार 1998 बैच के 6 आईएएस अफसर सचिव से प्रमुख सचिव और 2007 बैच के 9 आईएएस विशेष सचिव से सचिव के पद पर प्रमोट होंगे। आईपीएस अफसरों में पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) से अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) के पद पर 7, पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) से आईजी के पद पर 9 और पुलिस अधीक्षक से डीआईजी के पद पर 13 अधिकारियों को प्रोन्नति देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। इसके अलावा पुलिस अधीक्षक स्तर के 36 अधिकारियों को सेलेक्शन ग्रेड देने पर सहमति दी गई है।

25 साल की अच्छी सेवा का लाभ
डीपीसी बैठक में सहमति के बाद 1998 बैच के 6 अफसरों को एबव सुपर टाइम वेतनमान 10 हजार से 12 हजार दिया गया है। यह लाभ 25 साल की अच्छी सेवा पर दिया जाता है। इसमें आलोक कुमार तृतीय, अनिल कुमार तृतीय, अनिल कुमार सागर, पंधारी यादव, अजय चौहान और नीना शर्मा शामिल हैं। ये सभी प्रमुख सचिव हो जाएंगे।

16 साल की अनवरत सेवा पर सुपर टाइम वेतनमान
आईएएस सेवा में 16 साल की अनवरत सेवा पर सुपर टाइम वेतनमान देने की व्यवस्था है, जो सचिव के लिए दिया जाता है। 2007 बैच के नौ अफसरों को पदोन्नति देने के लिए डीपीसी हुई। इन्हें 8700 से 10000 ग्रेड पे मिलेगा। इस बैच में शीतल वर्मा, आलोक तिवारी, सुहास एलवाई, चैत्रा वी, नवीन कुमार जीएस, डॉ. मुथुकुमारसामी बी, प्रभु नारायण सिंह, अभय, डॉ. आदर्श सिंह हैं।

1 जनवरी से नए पद पर पदभार ग्रहण करेंगे अफसर।
2007 बैच के 9 IAS अफसर सचिव रैंक में प्रमोट। नोएडा डीएम सुहास एलवाई सचिव पद पर प्रमोट। शीतल वर्मा, आलोक तिवारी सचिव पद पर प्रमोट। चैत्रा वी, नवीन कुमार, मुथुस्वामी सचिव पद पर प्रमोट। प्रभु नारायण सिंह और अभय सचिव स्तर पर प्रमोट। डॉक्टर आदर्श सिंह सचिव पद पर प्रमोट किए गए।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *