प्रदेश सरकार के चार वर्ष सफलतापूर्वक पूर्ण होने के अवसर पर जनपद में होंगे कार्यक्रम




संजीव शर्मा.
प्रदेश सरकार के चार साल पूरे होने पर प्रदेश के सभी जिलों में कार्यक्रम होंगे। मेरठ के जिलाधिकारी के. बालाजी ने बुधवार शाम को अपने कार्यालय कक्ष में प्रदेश सरकार के सफलतापूर्वक 4 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों के संदर्भ में अधिकारियों के साथ बैठक की।
उन्होंने बताया कि 19 मार्च 2021 को प्रदेश मुख्यालय में कार्यक्रम होगा वही जनपद मुख्यालय में भी प्रदेश सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा व 4 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर तैयार की गई जनपद स्तरीय विकास पुस्तिका का विमोचन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जनपद का मुख्य कार्यक्रम 19 मार्च 2021 को चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के सुभाष चंद्र बोस प्रेक्षागृह में आयोजित किया जाएगा जिसमें विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र, ट्राई साइकिल आदि वितरण किया जाएगा।

जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद के नोडल अधिकारी आबकारी आयुक्त पी गुरुप्रसाद कल जनपद में आएंगे व इस संदर्भ में किए जाने वाले कार्यों की समीक्षा करेंगे। उन्होंने बताया कि 20 मार्च 2021 को जनपद की विधानसभा क्षेत्रों में मुख्यमंत्री पर्यटन संवर्धन योजना के कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण किया जाएगा तथा 4 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर तैयार की गई विधानसभा क्षेत्र स्तरीय विकास पुस्तिका का विमोचन माननीय जनप्रतिनिधियों द्वारा किया जाएगा|

उन्होंने बताया कि 21 मार्च 2021 को मिशन किसान कल्याण के कार्यक्रम ग्रामीण क्षेत्रों में होंगे व नगरीय क्षेत्र में मिशन व्यापारी कल्याण के अंतर्गत कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। जिलाधिकारी ने बताया कि 22 मार्च 2021 को मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे 23 मार्च को मिशन रोजगार के अंतर्गत, 24 मार्च को मिशन श्रमिककल्याण के अंतर्गत कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

जिलाधिकारी ने प्रत्येक विधानसभा के कार्यों के लिए एक- एक नोडल अधिकारी नामित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन मदन सिंह गबराल, वित सुभाष चंद्र प्रजापति, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अखिलेश मोहन, नगर मजिस्ट्रेट एसके सिंह सहित अन्य अधिकारी गण उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *