डीपीएस में प्रधानाचार्य डॉ अनुपम जग्गा ने फहराया तिरंगा, बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से मनमोहा




नवीन चौहान.
डीपीएस रानीपुर में स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव मनाते हुए विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। कार्यक्रम की शुरूआत प्रधानाचार्य डॉ. अनुपम जग्गा ने राष्ट्रीय ध्वज को फहराकर राष्ट्रगान से की।

इस अवसर पर उन्हांेने विद्यार्थियों एवं शिक्षकों को सम्बोंधित किया व देश की आजादी के संघर्ष को याद करते हुए भारत के वीर शहीदों को नमन कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर भारत माता की जय एवं वंदे मातरम के उदघोष से सभी को उत्साह से भर दिया।

उन्होंने सभी बच्चों एवं शिक्षकों से अपने नैतिक दायित्वों को निष्ठा पूवर्क पूरा करने एवं देश की प्रगति में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने का आह्वान किया। इस अवसर पर डीपीएस रानीपुर के बच्चों ने देशभक्ति के सुन्दर गीत प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया।

प्रधानाचार्य ने बच्चों को पारितोषिक एवं मिष्ठान देकर उनका उत्साहवर्धन किया। वहीं दूसरी ओर भेल स्टेडियम में हुए परेड प्रदर्शन में डीपीएस रानीपुर के बालक वर्ग ने परेड में प्रथम स्थान एवं बालिका वर्ग ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

प्रियांशी कापरी ने बेस्ट प्लाटून कमांडर का पुरस्कार प्राप्त किया। प्रधानाचार्य डॉ0 अनुपम जग्गा ने सभी बच्चों, अभिभावकों, शिक्षकों एवं डीपीएस रानीपुर प्रबंधतंत्र के सदस्यों को स्वतंत्रा दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *