सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत शोभित यूनिवर्सिटी में पोस्टर प्रतियोगिता




मेरठ।
सड़क सुरक्षा सप्ताह अभियान के तहत शोभित यूनिवर्सिटी में पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। यह प्रतियोगिता 70 यूपी बटालियन एनसीसी मेरठ के तत्वाधान में शोभित विश्वविद्यालय मेरठ के एनसीसी कैडेट्स ने कमान अधिकारी कर्नल मनीष धवन के निर्देशन में की।

सड़क सुरक्षा सप्ताह अभियान के तहत आयोजित इस पोस्टर प्रतियोगिता की थीम सड़क सुरक्षा सप्ताह से जुड़ी हुई जानकारियां आम लोगों को मुहैया कराना था। इसके अलावा लोगों को पोस्टर के माध्यम से सड़क पर होने वाली दुर्घटनाओं से बचने के लिए जानकारी देना था। इसी संबंध में विश्वविद्यालय के बाहर मुख्य मार्ग पर आम लोगों को हेलमेट पहनने के लिए प्रेरित किया गया। दोपहिया वाहन चालकों हेलमेट पहनने के प्रति जागरूक किया गया।

इस कार्यक्रम के समापन में बोलते हुए विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ अजय राणा ने छात्रों के द्वारा इस संबंध में कराए गए सराहनीय कार्यों की प्रशंसा की। एनसीसी के छात्रों द्वारा सड़क सुरक्षा सप्ताह अभियान के तहत चलाई जा रही विभिन्न गतिविधियों की सराहना करते हुए एनसीसी के छात्रों का उत्साह वर्धन किया।

70 यूपी बटालियन एनसीसी मेरठ से आए नायक पाटिल दिनेश ने इस आयोजन पर एनसीसी के छात्रों से इस अभियान की रूपरेखा की जानकारियां साझा की। इस कार्यक्रम के अंत में शोभित विश्वविद्यालय के एनसीसी के एएनओ डॉ कुलदीप कुमार ने सभी का आभार व्यक्त किया। इस दौरान अंडर ऑफिसर अर्जुन, शिवम, रुद्र प्रकाश शर्मा, तुषार एवं योगेश आदि का विशेष योगदान रहा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *