एक लाख बच्चों को पिलायी जाएगी पोलियो ड्राप, एसडीएम ने परखी तैयारी




नवीन चौहान.
जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे के निर्देशों पर एसडीएम हरिद्वार पूरन सिंह राणा पोलियो अभियान को सफल बनाने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य करने में जुट गए हैं. मेगा पोलियो ड्राप पिलाने का अभियान रविवार को चलाया जाएगा। इसके लिए तहसील हरिद्वार क्षेत्र में 644 पोलियो बूथ बनाए गए हैं।

एसडीएम पूरन सिंह राणा ने पोलियो अभियान को सफल बनाने के लिए चिकित्साधिकारी और सीएचसी प्रभारियों के साथ बैठक की। बैठक में पोलियो अभियान की सफलता को लेकर रणनीति तय की गई। साथ ही अभियान में जुड़ने वाले कर्मचारियों को उनकी जिम्मेदारी बतायी गई।

एसडीएम पूरन सिंह राणा ने बताया कि बीएचईएल में 47 बूथ बनाए गए हैं। यहां जिन बच्चों को पोलियो बूथ पिलानी हैं उनकी संख्या 1926 है। इसी तरह ज्वालापुर में 74 बूथ बनाए गए हैं, यहां बच्चों की संख्या 17 हजार है। बहादराबाद में पोलियो बूथ की संख्या 370 है, यहां जिन बच्चों को पोलियो बूथ पिलायी जाएगी उनकी संख्या करीब 76 हजार है। हरिद्वार शहरी क्षेत्र में बूथों की संख्या 206 है।

पोलियो अभियान के तहत एक दिन में करीब 1 लाख बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट भी बनाए गए हैं। सभी को इस अभियान की सफलता के लिए जुट जाने के लिए कहा गया है। लोगों से भी अपील की गई है कि वह इस अभियान को सफल बनाने के लिए बच्चों को पोलियो की खुराक जरूर दिलवाएं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *