डॉ. मंजूनाथ टीसी की पुलिस टीम ने पकड़ी अवैध तमंचों की फैक्ट्री




नवीन चौहान.
उधमसिंह नगर जनपद के एसएसपी डॉ मंजूनाथ टीसी के मार्गदर्शन में जनपद की टीम लगातार गुडवर्क कर रही है। इसी क्रम में पुलिस ने एक अवैध तमंचे बनाने की फैक्ट्री का खुलासा करते हुए एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है जबकि इस कार्रवाई के दौरान उसका एक साथी फरार हो गया। मौके से तीन बने हुए और दो अधबने तमंचे बरामद हुए हैं।

एसएसपी डॉ मंजूनाथ टीसी ने अवैध तमंचे बनाने की फैक्ट्री का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 2500 रूपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है। अवैध तमंचा बनाने की फैक्ट्री का खुलासा होने पर एसएसपी ने प्रेसवार्ता कर मीडिया को इसकी जानकारी दी।

पुलिस के मुताबिक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद उधमसिंह नगर द्वारा जनपद में अवैध अस्लाह रखने/बनाने वाले संदिग्धो के विरूद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत कार्यवाही करते हुए पुलिस टीम ने 2/03.02.2023 को भाखडा पुल साबरी ईंट भट्टा के पास बांस के पेडों के नीचे अवैध तमन्चों की फैक्ट्री चला रहे अभियुक्त सिकंदन को गिरफ्तार किया।

पुलिस के इस कार्रवाई के दौरान उसका साथी गोविन्द उर्फ लट्टठा निवासी ग्राम चितरंजन पुर थाना दिनेशपुर जिला उधमसिंह नगर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने मौके से इनके द्वारा बनाये गये 315 बोर के 02 तमन्चे, 01 अदद तमन्चा 12 बोर, 02 अदद तमन्चे अर्धनिर्मित व अवैध अस्लाह बनाने के उपकरण बरामद किये।

अभियुक्तगणों के विरूद्ध आर्म्स एक्ट के अन्तर्गत FIR NO 27/2023 धारा 3/5/25 ARM ACT का पंजीकृत किया गया है। अभियुक्तगण के आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी की जा रही है। इनके​ द्वारा अवैध तमंचे किसे बेचे गए है जानकारी भी पुलिस जुटा रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *