सोशल मीडिया पर दी जा रही खबरों को लेकर पुलिस ने कही ये बातें




नवीन चौहान.
विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भर्ती परीक्षाओं को लेकर अपुष्ट खबरें डाली जा रही हैं तथा खबरों को सनसनीखेज बनाया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि यदि किसी भी व्यक्ति के पास पटवारी, AE/JE, पुलिस भर्ती व अन्य परीक्षा में गड़बड़ी होने के कोई भी पुख्ता व विश्वसनीय साक्ष्य हैं, तो वह SIT के समक्ष, कार्यालय दिवस में “कार्यालय वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, हरिद्वार” में आकर अपने साक्ष्य प्रस्तुत कर सकते हैं या शिकायत दे सकते हैं।

इस संबंध में जाँच उपरान्त दोषियों के विरुद्ध कड़ी एवं निष्पक्ष कार्यवाही की जाएगी। ग़लत व फर्जी साक्ष्य प्रस्तुत करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही भी की जाएगी। बिना किसी ठोस साक्ष्यों/जानकारी के सोशल मीडिया पर किसी भी भ्रामक सूचना, अनर्गल टिप्पणी, अपुष्ट खबरों को शेयर करना इत्यादि किसी भी प्रकार से ‘वैधानिक रूप से’ उचित नहीं है।

इस संबंध में ऐसे भ्रामक प्रचार-प्रसार करने वाले लोगो को जो कानून व शांति व्यवस्था को भंग करने की कोशिश करते हैं ऐसे व्यक्तियों पर वैधानिक कार्यवाही भी अमल में लाई जाएगी।

पुलिस का कहना है कि सभी से सहयोगात्मक अपील की जाती है कि ‘बिना पुष्ट तथ्यों के’, किसी भी सूचना का, किसी भी रूप में संप्रेषण न करें साथ ही प्रामाणिक व आधिकारिक सूचना को ही प्रसारित करें तथा भ्रामक सूचनाओं के प्रसारण से बचें।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *