पुलिस ने अपहृत युवती को किया बरामद, प्रेमी के साथ चली गई थी घर से




योगेश शर्मा.
थाना कंकरखेड़ा पुलिस ने करीब एक सप्ताह पहले अपहृत युवती को सकुशल बरामद कर लिया है। पुलिस की जांच में सामने आया कि युवती का अपहरण नहीं हुआ था, बल्कि वह अपने प्रेमी के साथ परिजनों को बिना बताए चली गई थी। पुलिस ने युवती को उसके प्रेमी के साथ मैनपुरी जनपद से बरामद किया है।

पुलिस के मुताबिक दिनांक 30.08.2022 को थाना कंकरखेडा क्षेत्र निवासी वादी द्वारा थाना कंकरखेडा पर अपनी बहन के अपहृत होने के सम्बन्ध में तहरीर दी गयी थी, जिसके आधार पर थाना कंकरखेडा पर मु०स०स०-644/2022 धारा 364 भादवि पंजीकृत किया गया। थाना कंकरखेडा पुलिस व सर्विलांस टीम द्वारा उपरोक्त सम्बन्ध में तुरन्त जाँच प्रारम्भ की गई। जाँच व पूछताछ पर परिवारजनों के मुताबिक पीडिता/अपहृता अपने पास कोई भी फोन नहीं रखती थी। सर्विलांस टीम के अथक प्रयासों एवं अपहृता की चचेरी बहन से पूछताछ से एक मोबाईल नम्बर प्राप्त हुआ। इससे यह प्रमाणित हुआ कि अपहृता अपने घरवालों से छिप-छिपकर अपने दोस्तो से मोबाईल फोन द्वारा बात करती है और करीब एक वर्ष से फोन रखती थी।

पुलिस के मुताबिक बातचीत के दौरान युवती अल्तमश नाम के लड़के के सम्पर्क में आयी। कुछ समय बाद अल्तमश का निकाह हो गया था। फिर अल्तमश के यहाँ काम करने वाले प्रियांशु निवासी जनपद बदायूं से अपहृता की बात होने लगी तथा दोनो की दोस्ती बढ़ती चली गयी। राजा नाम का डिश मिस्त्री जो अपहृता के घर आता-जाता रहता था जिसका नम्बर प्रियांशु ने अपहृता से ले रखा था तथा अपहृता द्वारा पैसे मांगे जाने पर प्रियांशु, राजा के खाते में 1000 से 2000 रूपये भेज देता था जो राजा पैसे निकालकर अपहृता को दे देता था, क्योंकि अपहृता का कोई बैंक अकाउन्ट नहीं था।

अपहृता के मुताबिक वह बहुत ज्यादा बीमार रहती थी जिस कारण से परिवारजनों का काफी पैसा खर्च होता था। अपहृता को इस सम्बन्ध में परिवारजनों से बहुत ज्यादा ताने मिलते थे कि तेरे ऊपर हमारे 10-12 लाख रूपये खर्च हो गये है। अपहृता इस बात से बहुत परेशान रहती थी। दिनांक 28.08.2022 को अपहृता व उसकी माँ का झगडा उसके गाँव के ही एक युवक व उसकी माता से हो गया था तब अपहृता ने अपने दोस्त प्रियांशु से कहा, मैं बहुत परेशान हूँ क्या तुम मुझे यहा से ले जा सकते हो, तो दिनांक 29.08.2022 को प्रियांशु एक स्विफ्ट कार किराये पर लाया तथा अपहृता को अपने साथ लेकर दिल्ली चला गया।

दिल्ली से रात में ही दोनों मैनपुरी के कस्बा भोगांव के लिए निकल गये थे तथा अगले दिन प्रातः वहां पहुँच गये थे। वहाँ पर एक व्यक्ति के मकान पर किराये पर रह रहे थे। मकान मालिक को जब दोनों पर शक हुआ तो उन्होंने अपहृता व प्रियांशु को घर से निकाल दिया था। थाना कंकरखेडा पुलिस व सर्विलान्स टीम द्वारा अपहृता व उसके मित्र प्रियांशु को जनपद मैनपुरी से सकुशल बरामद किया गया है तथा उक्त सम्बन्ध में विधिक कार्यवाही की जा रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *