अपहृत बच्ची को पुलिस ने किया सकुशल बरामद, महिला समेत चार गिरफ्तार




विजय सक्सेना.
उधमसिंह नगर पुलिस ने चार साल की अपहृत बच्ची को न केवल सकुशल बरामद कर लिया बल्कि उसका अपहरण करने वाले बदमाशों को भी गिरफ्तार कर लिया। इनमें एक महिला भी शामिल है। शनिवार की शाम बच्ची का खेलते समय अपहरण कर लिया गया था, रविवार सुबह परिजनों से 15 लाख की फिरौती मांगी गई थी।

पुलिस के मुताबिक दिनांक 11/06/2022 को साहिद नवी पुत्र अहमद नवी निवासी ईदगाह रोड़ खेड़ा थाना रुद्रपुर जनपद उधमसिंह नगर ने अपनी नाबालिक पुत्री उम्र करीब चार वर्ष के घर से गायब हो जाने के सन्दर्भ में रिपोर्ट दर्ज करायी थी। मामले की विवेचना प्रभारी चौकी रम्पुरा उ०नि० अनिल जोशी के सुपूर्द की गयी।

रविवार की सुबह एक अज्ञात मोबाइल नं0 708807443 में साहिद नवी उपरोक्त के मोबाइल पर 15 लाख रुपये फिरोती की मांग अपहृता को सकुशलत वापस करने हेतु की गयी। उक्त मामले की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ मंजूनाथ टीसी ने पुलिस अधीक्षक नगर रुद्रपुर व क्षेत्राधिकारी नगर रुद्रपुर के नेतृत्व में 6 टीमों का गठन किया।

उक्त टीमों द्वारा सुराग रसी पता रसी एवं सीसीटीवी फुटेज का अवलोकन करते हुए सर्विलांस के माध्यम से अभियुक्तगण द्वारा मांगी गयी फिरोती की रकम को देने के समय संजय वन टोडा हल्द्वानी पर समय 16.20 बजे अभियुक्तगण क्रमशः शफी अहमद, शाहरुख उर्फ सलमान, फिरोज मलिक को फिरौती के 40 हजार रुपये, 03 मोबाइल फोन, 02 अदद तमंचे, 04 जिन्दा कारतूस 315 बोर व घटना में प्रयुक्त मो0सा० नं० UKOGAR-2287 सहित गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्तगण की निशादेही पर अपहृता को नासिर की पत्नी के पास से निवासी काबुल गेट इन्द्रानगर बनभूलपुरा जनपद नैनीताल से सकुशल बरामद किया गया। पुलिस द्वारा तत्काल की गयी कार्यवाही अपहृता की सकुशल बरामदगी की स्थानीय जनता और वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा भूरी भूरी प्रशंसा की गयी है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *