सीएम पुष्कर सिंह धामी की तारीफ कर नया लक्ष्य दे गए पीएम मोदी




नवीन चौहान.
शारदीय नवरात्र के पहले दिन अपने उत्तराखंड दौरे पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री के न केवल तारीफ की बल्कि उनके कंधे पर हाथ रखकर उनका हौंसला भी बढ़ा दिया। मोदी द्वारा की गई पुष्कर सिंह धामी की तारीफ के कई मायने देखे जा रहे हैं। राजनीतिक गलियारे में चर्चा है कि पीएम मोदी प्रदेश के सीएम की तारीफ कर उन्हें नया लक्ष्य सौंप गए हैं।

गुरूवार को ऋषिकेश पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की जमकर तारीफ की। प्रधानमंत्री द्वारा की गई तारीफ से सीएम पुष्कर सिंह धामी का सियासी कद बढ़ गया है। हालांकि उन्हें इस तारीफ में नया लक्ष्य दिया गया है और वो है उत्तराखंड को नई ऊंचाईयों तक पहुंचाना।

करीब तीन महीने पहले भाजपा हाईकमान ने युवा विधायक पुष्कर सिंह धामी को उत्तराखण्ड का मुख्यमंत्री बनाया। सीएम की कुर्सी संभालने के बाद श्री धामी अपने पूरे मनोयोग से अपनी जिम्मेदारी के निर्वहन में जुटे हैं। अब तक के छोटे से कार्यकाल में उन्होंने जनहित में कई महत्वपूर्ण फैसले लेकर न केवल सबका ध्यान अपनी ओर खींचा बल्कि जनता में एक खास पहचान भी बनायी। कार्य की बात करें तो श्री धामी ने अपने काम करने के तरीके से जता दिया है कि प्रबल इच्छाशक्ति और कार्यसंस्कृति के दम पर राजकाज में सुधार लाया जा सकता है।

जिस तरह से वह जनता के हित में फैसले ले रहे हैं उससे जनता का उन पर विश्वास बढ़ रहा है। अब तक के कार्यकाल में यह भी देखने को मिल रहा है कि सीएम पुष्कर सिंह धामी कड़े फैसले लेने में भी हिचकते नहीं हैं। शायद यही है कि पीएम मोदी ने उन्हें युवा, ऊर्जावान और उत्साही मुख्यमंत्री कहकर संबोधित किया। मोदी ने धामी को अपना ‘मित्र’ बताया।

अपने संबोधन में पीएम ने यह भी कहा कि ‘उत्तराखण्ड में युवा और ऊर्जावान टीम है। अगले कुछ वर्षों में उत्तराखण्ड अपने गठन के 25 वर्ष में प्रवेश करेगा। उस समय तक उत्तराखण्ड को किस ऊंचाई पर पहुंचना है, यह तय करने का अभी सही समय है। केंद्र सरकार यहां की युवा टीम का पूरा सहयोग कर रही है और करती रहेगी’।

पीएम मोदी के इस दौरे में जिस तरह से सीएम धामी की तारीफ की गई उससे यह भी जाहिर हो रहा है कि वह आने वाले विधानसभा चुनाव में उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दे गए हैं, साथ ही यह भी तय हो गया है कि अगला चुनाव उनके ही नेतृत्व में होगा। प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री श्री धामी ही हो सकते हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *