दो साल बाद फिर से शुरू हुई डीएवी जगजीतपुर में कलस्टर स्तर की खेल प्रतियोगिता




  • विजेता खिलाड़ियों का हुआ अंचल स्तर की प्रतियोगिता के लिए चयन

नवीन चौहान.
कोरोना महामारी के चलते दो साल से डीएवी नेशनल स्पोर्टस का आयोजन नहीं हो सका था, लेकिन इस बार यह आयो​जन एक बार फिर से डीएवी जगजीतपुर हरिद्वार में शुरू हुए। प्रतियोगिता में उत्साह के साथ खिलाड़ियों ने प्रतिभाग कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

डीएवी प्रबन्धकर्तृ समिति, नई दिल्ली के तत्वाधान में डीएवी नेशनल स्पोर्ट्स का आयोजन प्रतिवर्ष किया जाता है। कोविड महामारी के दौरान दो वर्षों तक इन प्रतियोगिताओं का आयोजन नहीं किया जा सका। सभी डीएवी विद्यालयों में क्लस्टर, अंचल एवं राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिवर्ष खेलकूद प्रतियोगिताएं करवायी जाती हैं। इस वर्ष इन खेल प्रतियोगिताओं के तहत दिनांक 17 अक्तूबर 2022 को डीएवी पब्लिक स्कूल, हरिद्वार में क्लस्टर स्तर के खेलों का आयोजन किया गया। इन खेलों में उत्तराखंड के डीएवी विद्यालयों के विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया।

इस प्रतियोगिता में चयनित विद्यार्थी अंचल स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगे। अंचल स्तर की प्रतियोगिता नवम्बर माह में डीएवी हरिद्वार तथा डीएवी देहरादून में आयोजित की जाएगी। विद्यालय के कार्यवाहक प्रधानाचार्य मनोज कुमार कपिल ने कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। उन्होंने सभी विद्यार्थियों को उत्तम प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी।

आज के कार्यक्रम के डीएवी हरिद्वार, बीएमडीएवी हरिद्वार, डीएवी, देहरादून, डीएवी कोटद्वार से आए हुए प्रतिभागियों ने अपनी-अपनी प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन कर अंचल स्तर की प्रतियोगिता में अपनी भागीदारी सुनिश्चित की।

ऐथलेटिक्स में 100 मीटर दौड़ में डीएवी कोटद्वार के कृष नेगी और आदर्श ध्यानी, डीएवी हरिद्वार के अर्णव डिमरी चयनित किए गए। 200 मीटर दौड़ में डीएवी कोटद्वार से आकाश पटवाल, कृष नेगी और डीएवी देहरादून से सौरभ सिंह बाफिला का चयन किया गया। 400 मीटर दौड़ में डीएवी देहरादून के आदित्य राणा, डीएवी हरिद्वार के निशान्त शर्मा, डीएवी कोटद्वार के साहिल सिंह रावत चयनित हुए।

800 मीटर में डीएवी कोटद्वार के दीपांशु चौहान, डीएवी देहरादून के आदित्य राणा और अनिरूद्ध राणा का चयन हुआ। 1500 मीटर दौड़ में कोटद्वार से दीपांशु चैहान और आशुतोष रावत देहरादून के हर्ष चहल का चयन हुआ। 4X400 रिले रेस में कोटद्वार से दीपांशु चौहान, देहरादून से ओम पटवाल, हरिद्वार के अर्णव डिमरी का चयन किया गया। लम्बी कूद में कोटद्वार के हेमंत देवरानी, हरिद्वार से रचित कुंडू और नीलोत्पल कुमार झा का चयन हुआ।

ऊँची कूद में देहरादून के कार्तिक भण्डारी, कोटद्वार से आकाश पटवाल और हरिद्वार से नीलोत्पल कुमार झा का चयन हुआ। शाॅट पुट में देहरादून के वंश थापा, सार्थक राणा और हरिद्वार से अमन चौधरी का चयन किया गया। डिस्कस थ्रो में देहरादून के रजनीश रावत, हरिद्वार से उज्ज्वल ठाकुर और श्याम गुप्ता चयनित हुए।

बास्केटबाॅल में लड़कियों में समृद्धि जेटली, वाणी अरोड़ा, अंजलि बहल, पावनी अग्रवाल, जाह्नवी सिंह, आद्या अरोड़ा, आराध्या चौहान, तरंग अरोड़ा, रिया अग्रवाल, कशिश सैनी, माही त्यागी, इनिका सिंह, वान्या त्यागी (डीएवी हरिद्वार), तेजस्विनी सकलाली (डीएवी देहरादून) की टीम अंचल स्तरीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेगी। बास्केटबाॅल में लड़कों में अक्षित रतूड़ी, हर्ष तेश्वर, युवराज भल्ला, अयान बत्रा, मृदुल चौहान, आर्यन ठाकुर, तुषार गम्भीर, आयुष रावत (डीएवी हरिद्वार), अनन्त मलिक, कपिल गुसांई, वैभव सिंह, कार्तिक भण्डारी (डीएवी देहरादून) की टीम अंचल स्तरीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेगी।

बैडमिंटन में लड़कियों में देहरादून की प्रिंसिका सजवान, तान्या शाह, अंजलि गुसांई, हरिद्वार की रूद्रिका तालियान, विदुषी धमीजा तथा लड़कों में देहरादून के रूद्रांश अग्रवाल, तन्मय बग्याल, हरिद्वार के दीपांश मिश्रा, कोटद्वार के आयुष सिंह और शिवम रावत ने अंचल स्तरीय प्रतियोगिता के लिए अपनी भागीदारी सुनिश्चित की।

उत्तराखंड के विभिन्न शहरों से आए डीएवी विद्यालयों के शिक्षकों एवं विद्यार्थियों ने मेजबान विद्यालय द्वारा की गई सुचारू एवं बेहतर व्यवस्था हेतु हार्दिक धन्यवाद दिया। विद्यालय के कार्यवाहक प्रधानाचार्य मनोज कुमार कपिल ने विजयी खिलाड़ियों तथा खेल शिक्षकों को बधाई दी तथा अंचल एवं राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता के लिए अपना आशीर्वाद दिया। उन्होनें सभी उपस्थित जनों का उनके सहयोग के लिए हार्दिक धन्यवाद किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *