कुराश प्रतियोगिता में खिला​ड़ियों ने किया अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन




संजीव शर्मा, मेरठ। तीन दिवसीय कुराश प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने जमकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता के दौरान एक से बढ़कर एक कड़े मुकाबले देखने को मिले। मंगलवार को प्रतियो​गिता का समापन हो गया। प्रदेश स्तरीय इस प्रतियोगिता में गाजियाबाद की टीम ने ओवर आल चैंपियन का खिताब जीता। विजेता खिलाड़ियों को आयोजकों की ओर से पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।
तीन दिवसीय कुराश प्रतियोगिता का आयोजन मेरठ जिले के भराला गांव में स्थित राजपाल सिंह स्पोर्टस एकादमी में किया गया था। प्रदेश स्तरीय कुराश प्रतियोगिता के दौरान प्रदेश के ​सभी जिलों से करीब 350 खिलाड़ियों ने भाग लिया। मंगलवार को प्रतियोगिता का समापन हुआ। समापन असवर पर विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। भाजयुमो के पूर्व जिला मंत्री मनिंदर विहान भराला ने बताया कि प्रतियोगिता के दौरान खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया। जीत हासिल करने के​ लिए खिला​ड़ी अपने दांव पेंच अजमाते नजर आए।

उत्तर प्रदेश कुराश एसोसिएशन के सचिव विक्रांत कश्यप ने बताया कि इस प्रतियोगिता में विजेता बच्चे नेशनल प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। 27 से 29 दिसंबर पुणे में सीनियर नेशनल प्रतियोगिता और 27 से 29 जनवरी के बीच उज्जैन में जूनियर नेशनल प्रतियोगिता का आयोजन होगा। प्रदेश स्तरीय इस प्रतियोगिता में गाजियाबाद ने पहला, सहारनपुर ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। राजपाल सिंह स्पोटर्स अकादमी के डायरेक्टर सतेन्द्र फौजी ने बताया कि इस प्रतियोगिता के आयोजन से ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ियों को आगे आने का मौका मिलेगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *