विश्व पर्यावरण दिवस पर स्वामी दर्शनानन्द इंस्टीटूयट ऑफ मैंनेजमेंट एण्ड टैक्नोलॉजी कॉलेज में किया गया पौधारोपण




नवीन चौहान।
हरिद्वार। ‘विश्व पर्यावरण दिवस’ के अवसर पर स्वामी दर्शनानन्द इंस्टीटूयट ऑफ मैंनेजमेंट एण्ड टैक्नोलॉजी कॉलेज में पौधारोपण किया गया। संस्थान के महानिदेशक ने सभी से आहवान किया कि वह अधिक से अधिक पौधारोपण करने में अपनी सहभागिता दिखाये।

इस दौरान संस्थान के महानिदेशक प्रोफेसर एससी धमीजा, प्रधानाचार्य अशोक गौतम, डायरेक्टर अंशुल शर्मा डीन एकेडमिक्स जयलक्ष्मी, उपप्रधानाचार्य अर्पित गुप्ता एवं समस्त अध्यापकों द्वारा स्वामी दर्शनानन्द इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एण्ड टैक्नोलॉजी हरिद्वार में वृक्षारोपण किया गया।

कार्यक्रम के दौरान संस्थान के महानिदेशक प्रो0 धमीजा ने बताया कि आज पूरा विश्व कोविड-19 की महामारी से जूझ रहा है। ऐसे में वृक्षों को रोपित किया जाये जो पर्यावरण के लिए उपयोगी तथा वातावरण को शुद्ध करते हो। वृक्षारोपण हमारे पर्यावरण को संतुलित करनें में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते है। अतः प्रत्येक व्यक्ति को कम से कम एक पौधा रोपित करना चाहिए।

इस अवसर पर संस्थान में पीपल, जामुन, अमरूद, अशोक, नीम आदि के पेड़ लगाये।
संस्थान की डीन एकेडमिक जयलक्ष्मी ने बताया कि कुलपति उत्तराखण्ड तकनीकी विश्वविद्यालय, देहरादून के निर्देशानुसार इस वर्ष भी संस्थान द्वारा वृक्षारोपण का कार्यक्रम आयोजित करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण रूप से पालन किया गया तथा कोविड-19 के बारे में स्वास्थ्य मंत्रालय, केन्द्र सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देर्शों की विस्तार से सभी अध्यापकों को जानकारी दी गई। सभी से उसका कड़ाई से पालन करने का आग्रह किया। इस अवसर पर डॉ0 अंशुल शर्मा, अर्पित गुप्ता, डॉ0 राहुल मौर्य, अनुराग गुप्ता, अमान, देवेन्द्र कुमार, अनाया गोयल आदि उपस्थित रहें।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *