चिकित्सकों की सलाह से करें मरीज दवाओं का सेवन: डॉ. महेंद्र सिंह राणा

हरिद्वार।

आरोग्य मेडिसिटी हॉस्पिटल के संस्थापक डॉ महेंद्र सिंह राणा ने कहा किसी भी औषधि का सेवन करने से पूर्व मरीजों को विशेषज्ञ चिकित्सक से सलाह अवश्य लेनी चाहिए। मरीज जिस तरह से सीधे मेडिकल स्टोर से दवा लेकर खाते हैं वह गलत है, कई बार दवाओं के इस तरह इस्तेमाल से विपरीत प्रभाव भी हो सकता है।

यह बात डॉ महेंद्र सिंह राणा ने गुरुवार को स्पाइटा आयुर्वेदिक फार्मेसीटिकल्स कंपनी द्वारा निर्मित दवाओं के संबंध में कंपनी के मालिक संजीव कुमार के साथ कंपनी द्वारा निर्मित दवाओं के बारे में जानकारी देते हुए व्यक्त किए।

गौरतलब है कि आयुर्वेदिक दवाओं का निर्माण करने वाली कंपनी spyta aayurvedik pharmacicutels प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के मालिक संजीव कुमार और एमडी बिजेंदर कुमार ने डॉ महेंद्र सिंह राणा से भेंट वार्ता कर अपने उत्पादों के बारे में जानकारियां साझा की। संजीव कुमार ने बताया कि आमजन के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए कई बेहतरीन उत्पाद बाजार में उतारे है। इसका इस्तेमाल कर मरीजों को निश्चित ही लाभ होगा। आयुर्वेदिक चिकित्सक की सलाह से इनका इस्तेमाल करने से अनेक बीमारियों पर नियन्त्रण किया जा सकता है।

उन्होंने कहा वर्षों के सफल परीक्षण के उपरांत लीवर पावर वटी, हेमंतवती टेबलेट, हरितवती टेबलेट, सोमवती टेबलेट और ल्युकोहर वटी सहित अन्य औषधि बाजार में उतारी है। जिसमें हरिद्वार में सर्वप्रथम आरोग्य मेडिसिटी हॉस्पिटल के संस्थापक महेंद्र सिंह राणा के साथ भेंट वार्ता कर इन दवाओं के बारे में जानकारी दी।

डॉ महेंद्र सिंह राणा ने बताया कि मरीजों पर दवाओं का उपयोग करने के उपरांत सकारात्मक परिणाम मिलने के पर ही वे इन दवाओं का इस्तेमाल करने के लिए मरीजों को सलाह देंगे। सर्वप्रथम उन्होंने अपने हॉस्पिटल में भर्ती मरीजों इन दवाओं का उपयोग करना शुरू किया है। आने वाले दिनों में इसका असर दिखाई देगा। इसके बाद ही वे इन दवाओं के बारे में विस्तार से जानकारी साझा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *