पंच परमेश्वर श्रीमहंत मनीष भारती का कोरोना से एम्स में निधन

नवीन चौहान.
कोरोना संक्रमण ने कई साधु संतों का जीवन भी लील लिया है। गुरूवार को भी संत समाज के लिए एक दुखद खबर सामने आयी। हरिद्वार स्थित पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी के पंच परमेश्वर श्रीमहंत मनीष भारती का गुरुवार को एम्स ऋषिकेश में निधन हो गया।
बताया गया कि पंच परमेश्वर श्रीमहंत कोविड संक्रमित थे। उन्हें आठ दिन पूर्व एम्स में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। उनके निधन की सूचना से संत समाज में शोक की लहर दौड़ गई। अखाड़े के श्रीमहंत रविंद्र पुरी ने संत के कोविड संक्रमित होने की पुष्टि की है। बतादें बुधवार को हरिद्वार में पंचायती अखाड़ा श्रीनिरंजनी के श्रवणनाथ मठ के अध्यक्ष और एसएमजेएन पीजी कॉलेज प्रबंधन समिति के अध्यक्ष श्रीमहंत लखन गिरि का एम्स ऋषिकेश में निधन हो गया था। श्रीमहंत लखन गिरि कोविड संक्रमित थे और पिछले 10 दिनों से एम्स ऋषिकेश में भर्ती थे। उन्हें पहले जगजीतपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, वहां से तबियत में सुधार न होने पर एम्स में भर्ती कराया गया था।

तहसील हरिद्वार में इन स्थानों पर कराये वैक्सीनेशन
हरिद्वार में कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए जहां जिला प्रशासन लगातार कार्य कर रहा है वहीं लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए भी जागरूक किया जा रहा है। इसी क्रम में तहसील हरिद्वार क्षेत्र में 73 वैक्सीनेशन सेंटर बनवाए गए हैं, जहां पर वैक्सीन लगवायी जा सकती है। एसडीएम गोपाल सिंह चौहान ने कहा कि पात्र लोगों को वैक्सीन जरूर लगवानी चाहिए।

हरिद्वार में बढ़ रहे केस
कोरोना संक्रमण के हरिद्वार में केस लगातार बढ़ रहे हैं। संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग हर संभव प्रयास कर रहा है। जिलाधिकारी ने संक्रमण फैलाव को रोकने के लिए कोविड कर्फ्यू भी लगाया है, अब देखना यही है कि तमाम बंदिशों के बावजूद कितनी जल्दी संक्रमण का फैलाव रूकता है। हरिद्वार में बढ़ रहे संक्रमण के बावजूद अभी भी कुछ लोग कोविड गाइड लाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। यही कारण है कि संक्रमण बढ़ता जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *