आपरेशन मुक्ति: उत्तराखंड पुलिस की मुहिम भिक्षा नहीं शिक्षा

नवीन चौहान.
उत्तराखंड पुलिस ने भिक्षा मांग रहे बच्चों को भिक्षा से मुक्ति और उन्हें शिक्षित करने का बीड़ा उठाया है। प्रदेश के डीजीपी अशोक कुमार के निर्देश पर चलाए जा रहे अभियान “ऑपरेशन मुक्ति” के तहत यह अभियान शुरू किया गया है। उत्तराखंड पुलिस द्वारा चलाये जा रहे अभियान का जनपद में जगह जगह व्यापक प्रचार प्रसार किया गया।

इसी क्रम में एसएसपी हरिद्वार के दिशा निर्देशानुसार व हरिद्वार जनपद में प्रचलित अभियान को सफल बनाए जाने हेतु नोडल अधिकारी अभय कुमार सिंह सीओ सिटी के पर्यवेक्षण में प्राइमरी स्कूल संख्या 16 कनखल में “ऑपरेशन मुक्ति ” भिक्षा नहीं शिक्षा दें ” के चलते आयोजित कार्यक्रम में मृणाली ग्रुप हरिद्वार द्वारा यह कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें डॉ मनु शिवपुरी व स्कूल स्टॉफ ने पूर्ण रूप से सहयोग किया गया।
कार्यक्रम में मृणाली ग्रुप की ओर से अनन्या भटनागर ने मधुर गीत भिक्षा नहीं शिक्षा अपनाओ के द्वारा उपस्थित सभी पुलिस अधिकारीयो की उपस्तिथि में बच्चों व संपूर्ण जनता को भिक्षावृत्ति में लिप्त हुए बच्चों को शिक्षा की ओर ले जाने के लिए प्रेरित किया। मृणाली ग्रुप की ओर से अध्यक्ष अमीषा पोखरिया, नितिन पोखरिया, शादाब, सलमानी, आखिर मंसूरी, विकास सिंह आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम के माध्यम से बाल भिक्षावृत्ति को रोकने व पूर्णता बंद करने की अपील की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *