राजधानी में लगा एक सप्ताह का कर्फ्यू, आज रात से होगा लागू




नवीन चौहान.
कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश की राजधानी दिल्ली में एक सप्ताह का कर्फ्यू लगा दिया गया है। यह केजरीवाल सरकार ने सोमवार को यह बड़ा कदम उठाया। यह कर्फ्यू आज रात से अगले सोमवार यानी 26 अप्रैल तक रहेगा। दिल्ली सरकार ने कोरोना की चेन तोड़ने के लिए फैसला लिया है।
बता दें कि सोमवार सुबह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल की मीटिंग हुई। इस मीटिंग के बाद अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में एक हफ्ते के कर्फ्यू का ऐलान किया। दिल्ली में कोरोना के मामले बड़ी तेजी से फैल रहे हैं। रविवार को भी दिल्ली में एक दिन में 25 हजार से अधिक के मामले सामने आए। लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण ने सरकार की भी चिंता बढ़ा दी है। राज्यों में आक्सीजन की कमी होने लगी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी केंद्र सरकार को पत्र लिखकर आक्सीजन की डिमांड की है।
दिल्ली में लगे इस एक हफ्ते के कर्फ्यू के दौरान मॉल, स्पा, जिम, ऑडिटोरियम आदि सब पूरी तरह से बंद रहेंगे, लेकिन सिनेमा हॉल 30 प्रतिशत क्षमता के साथ चल सकेंगे। इसके साथ ही हर जोन में एक दिन में केवल एक साप्ताहिक बाजार को अनुमति दी जाएगी। बाजारों में ज्यादा भीड़भाड़ न हो इसके लिए भी खास इंतजाम किए जा रहे हैं।

— दिल्ली में रेस्तरां और भोजनालयों में बैठकर खाने की अनुमति नहीं है।
— सभी आवश्यक सेवाओं और होम डिलीवरी की अनुमति दी जाएगी।
— शादियों पर कोई रोक नहीं, लेकिन कर्फ्यू पास लेना होगा।
— प्रत्येक क्षेत्र में प्रति दिन केवल एक साप्ताहिक बाजार लगेगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *