मंगलवार और शुक्रवार को एसडीएम सुनेंगे जनता की शिकायतें, पीड़ितों को दिलाया जाएगा न्याय




नवीन चौहान.
तहसील में अपनी शिकायत लेकर आने वाले लोगों को अधिकारियों के न मिलने पर काफी परेशानी का सामना उठाना पड़ता है। जनता की इन समस्या का समाधान करते हुए अब सप्ताह में दो दिन एसडीएम अपने कार्यालय में ही मौजूद रह कर समस्याओं और शिकायतों को सुनेंगे।

एसडीएम पूरन सिंह राणा ने बताया कि अक्सर देखने में आता है कि शिकायत या अपनी समस्याएं लेकर लोग तहसील आते हैं, लेकिन कई बार उन्हें अधिकारी किसी दूसरे कार्य या बैठक आदि में व्यस्त होने की वजह से नहीं मिल पाते, जिस कारण पीड़ित को परेशान होकर इधर उधर भटकना पड़ता है।

अब इस समस्या का समाधान करते हुए एसडीएम पूरन सिंह राणा ने सप्ताह में दो दिन मंगलवार और शुक्रवार के तय किये हैं वह सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक जनता की समस्याओं को सुनेंगे। इस दौरान पीड़ितों की जो भी समस्याएं या शिकायतें बिजली, पानी, अवैध कब्जे आदि की होंगी उन्हें प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित कराया जाएगा।

शिकायतों का निस्तारण संबंधित विभाग के अधिकारी से कराया जाएगा। इस दौरान जो भी शिकायतें आएंगी उन्हें रिकार्ड में दर्ज कराकर उनकी लगातार समीक्षा की जाएगी ताकि एक निश्चित समय के अंदर पीड़ित को न्याय मिल सके।

न्यूज 127 को एसडीएम पूरन सिंह राणा ने बताया कि वह जनता से अपील करते हैं कि पीड़ित अपनी शिकायत लेकर मंगलवार और शुक्रवार को ही तय समय 11 से 2 बजे तक ही आए ताकि उन्हें समय से ​न्याय दिलाया जा सके और उन्हें इधर उधर भटकना न पड़े।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *