ओम ग्रुप ऑफ कॉलेज शिक्षण कार्य के लिए तैयार, हॉस्पिटल की भी सुविधा मौजूद




नवीन चौहान
नौ महीने बाद 15 दिसंबर को खुल रहे डिग्री कॉलेज प्रबंधकों ने शासन की ओर से जारी की गई गाइड लाइन का पालन कराने को पूरी तैयारी कर ली है। ओम ग्रुप ऑफ कॉलेज के चेयरमैन मुनीश सैनी ने समस्त स्टाफ के साथ कॉलेज परिसर में सैनिटाइज, सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराने के लिए डेस्क लगाने का काम पूरा कर लिया है। मुनीश सैनी ने कॉलेज में हैंडवाश, थर्मल स्क्रीनिंग, मास्क लगे होने पर पर छात्र—छात्राओं को प्रवेश दिया जाएगा। शासन, यूजीसी, कुलपति की ओर से जारी दिशा निर्देशों का पालन कराते हुए शिक्षण कार्य सुचारू रखा जाएगा। छात्र—छात्राओं को 6 फीट या दो गज की दूरी पर बैठाने के लिए डेस्क लगवा दी गई हैं।
मंगलवार से डिग्री कॉलेज में शिक्षण कार्य शुरू कराने की शासन ने अनुमति जारी कर दी है। मुनीश सैनी ने बताया कि प्रथम चरण में केवल प्रैक्टिकल की कक्षाएं चलाने की अनुमति मिली है। जिसे शुरू कराने के लिए कॉलेज में पूरी तैयारी है। गेट पर हैंडवाश, सैनिटाइज कराने, थर्मल स्क्रीनिंग करने के लिए तैयारी कर ली है। उन्होंने बताया कि सर्दी, जुकाम, खांसी, बुखार से पीड़ित स्टाफ या छात्र—छात्राओं को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि छात्रों को कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट और अभिभावक का शपथ पत्र लेकर आना होगा। उन्होंने बताया कि कोरोना से रोकथाम को लेकर पूरे इंतजाम किए है। लापरवाही बरतने वाले स्टाफ हो या छात्र—छात्राएं उन्हें कॉलेज में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।
कॉलेज परिसर में बने हॉस्पिटल में हैं सुविधा
कॉलेज के चेयरमैन मुनीश सैनी ने बताया कि कॉलेज परिसर में बने हॉस्पिटल में कोरोना संक्रमित मरीजों को भर्ती कर इलाज करने की सुविधाएं हैं। यह हॉस्पिटल शासन को निशुल्क उपलब्ध कराया था।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *