ओम बिरला ने मायादेवी मंदिर में पूजा अर्चना कर संतों से लिया आशीर्वाद




योगेश शर्मा.
हरिद्वार। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, पूर्व केंद्रीय मंत्री डा.रमेश पोखरियाल निशंक, पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं विधायक मदन कौशिक ने श्री पंच दशनाम जूना अखाड़ा स्थित हरिद्वार की अधिष्ठात्री देवी मायादेवी मंदिर पहुंचकर नवरात्र के पहले दिन पूजा अर्चना कर देश की सुख समृद्धि की कामना की।

लोकसभा अध्यक्ष को गंगाजलि भेंट की
इस दौरान सभी ने 9 अक्टूबर से जूना अखाड़े द्वारा शुरू की जा रही छड़ी यात्रा की सफलता की कामना करते हुए छड़ी पूजन भी किया। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, पूर्व कैबिनेट मंत्री डा.निशंक व विधायक मदन कौशिक के जूना अखाड़े पहुंचने पर अखाड़े के अंतर्राष्ट्रीय संरक्षक एवं अखाड़ा परिषद के महामंत्री श्रीमहंत हरिगिरी महाराज, अखाड़े के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमहंत प्रेमगिरी महाराज, सचिव श्रीमहंत महेशपुरी, श्रीमहंत शैलेंद्र गिरी ने शॉल ओढ़ाकर एवं गंगाजली भेंट कर स्वागत किया।

भैरव मंदिर, दत्तात्रेय और शनिमंदिर में भी पूजा अर्चना
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने नगर के रक्षक कोतवाल आनंद भैरव मंदिर, भगवान दत्तात्रेय मंदिर, शनिदेव मंदिर में भी पूजा अर्चना की और संतों से आशीर्वाद प्राप्त किया। इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष ने अखाड़ा परिषद अध्यक्ष श्रीमहंत रविन्द्रपुरी, महामंत्री श्रीमहंत हरिगिरी, श्रीमहंत प्रेमगिरी से अखाड़ों की प्राचीन परंपरा, हरिद्वार की अधिष्ठात्री देवी मायादेवी मंदिर आदि कई आध्यात्मिक चर्चा की।

मीडिया से कही लोकसभा अध्यक्ष ने ये बात
पत्रकारों से वार्ता करते लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि वे नवरात्रों के अवसर पर मायादेवी के दर्शन करने के लिए हरिद्वार आए हैं। देश की प्रगति, उन्नति, खुशहाली तथा विश्व शांति के लिए मां मायादेवी से प्रार्थना की है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड की समृद्धि, पलायन रोकने व पौराणिक तीर्थाे के जीर्णाेद्धार के लिए निकाली जाने वाली पवित्र छड़ी यात्रा की सफलता के लिए भी प्रार्थना की। इस अवसर पर कोठारी महंत महाकाल गिरी, महंत, सचिव श्रीमहंत पशुपति गिरी, महंत रामगिरी आदि संतों ने सभी का माल्यार्पण कर स्वागत किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *