पुलिस उत्पीड़न से तंग आकर युवक ने दे दी जान




बुलंदशहर। यूपी के बुलंदशहर में पुलिस ने एक युवक को ट्रैक्टर चोरी करने के आरोप में हिरासत में लिया और उसकी थाने में जमकर पिटाई की। बाद में पुलिस ने उसे 20 हजार रुपये की रिश्वत लेकर छोड़ दिया। थाने से छूटकर आने के बाद पीड़ित युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस घटना के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया और आारोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
यह मामला बुलंदशहर के सिकन्दराबाद थाना क्षेत्र की जोखाबाद चौकी का हैं। बता दे कि सिकन्दराबाद के अंधेल गांव में सडक निर्माण का कार्य चल रहा है, जिसका ठेका नरेश ठेकेदार पर है। तीन दिन पूर्व नरेश ठेकेदार का ट्रैक्टर चोरी हो गया था। नरेश ने जोखाबाद चौकी पुलिस के साथ मिलकर शकूर व 4 अपने मजदूरों पर शक जताते हुए थाने में तहरीर दी। तहरीर मिलने पर पुलिस ने आरोपियों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। आरोप है कि ठेकेदार ने अपने मजदूरों को तो पुलिस हिरासत से छुड़ा लिया मगर जोखाबाद चौकी पुलिस ने शकूर सैफी की जमकर ​पिटाई की।

पुलिस को जब शकूर से चोरी गये ट्रैक्टर का पता नही लगा तो 20 हजार रूपये लेकर शनिवार की रात को शकूर को छोड़ दिया गया। मृतक शकूर के भाई रियाजुददीन का आरोप है कि पुलिस की पिपटाई से त्रस्त होकर शकूर अपने घर आया और फिर देर रात को टावर पर चढ़कर फांसी लगा जान दे दी। शकूर की मौत की सूचना पर गांव के लोगों घटना स्थल पर पहुंचे और पुलिस के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। जाम और हंगामे की सूचना पर सीओ सिकन्दराबाद राघवेन्द्र और थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने लोगों को शांत कर आरोपी पुलिस कर्मी के खिलाफ कार्यवाही करने की बात कही।सीओ राघवेन्द्र मिश्र ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया हैं। सीओ ने बताया कि परिजनो से तहरीर लेकर सभी बिंदुओें पर जांच कर कार्यवाही की जायेगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *