सोबन सिंह जीना विश्वविद्याल में होगा राष्ट्रीय वेबिनार

नवीन चौहान.
सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय, अल्मोड़ा में नेशनल कमीशन फ़ॉर वुमन, नई दिल्ली के सहयोग से साइबर क्राइम अगेंस्ट वूमन: प्रिकॉशन एंड स्ट्रेटीडीज विषय पर राष्ट्रीय बेबीनार का आयोजन 18 फरवरी को किया जा रहा है। सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय के कुलपति और सेमिनार के संरक्षक प्रोफेसर नरेंद्र सिंह भंडारी सर के संरक्षण में आयोजित इस सेमिनार की संयोजक डॉ ममता असवाल हैं।
कुलपति प्रोफेसर नरेंद्र सिंह भंडारी ने बताया कि इस वेबिनार में देशभर के विद्वानों ने पंजीकरण करवा लिया है। उन्होंने कहा कि सामाजिक जागरूकता के लिए भी यह वेबिनार उपयुक्त हैं। वेबिनार में गंभीर बिंदु पर विमर्श होगा। वेबिनार की संयोजक डॉ ममता असवाल ने कहा कि वेबिनार में आये हुए विचारों को वास्तविक भूमि में क्रियान्वित किये जा सकेंगे।
इस सेमिनार में मुख्य अतिथि के रूप में उत्तराखंड के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत, अतिथि रूप में हेमवती नंदन बहुगुणा विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर अन्नपूर्णा नौटियाल, प्रोफेसर रामा मैखुरी, डॉ भाष्कर चौधरी, अंकुश मिश्रा आदि रहेंगे। वेबिनार में डॉ सिद्धार्थ पोखरियाल, रयूनुमि पांडे, नूर बानो आदि सहयोग कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *