डीएवी पब्लिक स्कूल जगजीतपुर में नेशनल स्पोर्टस, खिलाड़ियों ने किया प्रतिभा का प्रदर्शन




नवीन चौहान.
डीएवी नेशनल स्पोर्टस जोनल का आयोजन डीएवी सेंटेनरी पब्ल्कि स्कूल जगजीतपुर में किया गया। इस खेल प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सभी को अचंभित कर दिया। इस प्रतियोगिता में चयनित विजेता खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगे।

डीएवी प्रबन्धकर्तृ समिति, नई दिल्ली के तत्वाधान में डीएवी नेशनल स्पोर्ट्स का आयोजन प्रतिवर्ष किया जाता है। क्लस्टर स्तर की प्रतियोगिता का आयोजन डीएवी सेेटेनरी पब्लिक स्कूल, जगजीतपुर, हरिद्वार में 17.10.2022 को किया गया था। उसी कड़ी में आगे उत्तराखण्ड के सभी डीएवी विद्यालयों से जिन्हें दो क्लस्टर में बांटा गया था। जिसमें आज (02.11.2022) अंचल स्तर की प्रतियोगिताएं करवाई गई। इन प्रतियोगिताओं में विजयी टीम/विद्यार्थी राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता में उत्तराखण्ड राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगे। राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताएं दिसम्बर माह में डीएवी प्रबन्धकर्तृ समिति नई दिल्ली द्वारा आयोजित करवाई जाएंगी।

विद्यालय के कार्यवाहक प्रधानाचार्य मनोज कुमार कपिल ने कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। उन्होंने सभी विद्यार्थियों को अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में डीएवी जगजीतपुर-हरिद्वार, बीएमडीएवी हरिद्वार, देहरादून, कोटद्वार, काशीपुर, बाजपुर, रूद्रपुर एवं हल्द्वानी से आए हुए प्रतिभागियों ने अपनी-अपनी प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन किया।

ऐथलेटिक्स में लड़कों में- 100 मीटर दौड़ में जगजीतपुर, हरिद्वार के नीलोत्पल झा प्रथम तथा कोटद्वार के कृष नेगी द्वितीय स्थान पर रहे। 200 मीटर दौड़ में हल्द्वानी के प्रियांशु बिष्ट प्रथम तथा कोटद्वार के आकाश पटवाल द्वितीय स्थान पर रहे। 400 मीटर दौड़ में देहरादून के आदित्य राणा प्रथम तथा बाज़पुर के नितिन चौहान दूसरे स्थान पर रहे।

800 मीटर और 1500 मीटर दौड़ में कोटद्वार के दीपांशु चौहान पहले और हल्द्वानी के राज कश्यप दूसरे स्थान पर, 4×400 मीटर रिले रेस में कोटद्वार के दीपांशु चौहान, आकाश पटवाल, आशुतोष रावत और अक्षित भण्डारी ने राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए अपनी भागीदारी सुनिश्चित की। शाॅटपुट में काशीपुर के जतिन चौहान पहले और देहरादून के वंश थापा दूसरे स्थान पर रहे।

डिस्कस थ्रो में देहरादून के रणजीत रावत पहले, बाज़पुर के अक्षप्रीत सिंह दूसरे स्थान पर रहे। लम्बी कूद में जगजीतपुर हरिद्वार के नीलोत्पल झा पहले और कोटद्वार के हेमंत देवरानी दूसरे स्थान पर रहे। ऊँची कूद में देहरादून के कार्तिक भण्डारी पहले और कोटद्वार के आकाश पटवाल दूसरे स्थान पर रहे।

लड़कियों में-100 मीटर दौड़ में बाज़पुर की मानसी सिंह प्रथम तथा हल्द्वानी की दीपिका पाण्डेय द्वितीय स्थान पर रही। 200 मीटर दौड़ में बाज़पुर की मानसी सिंह प्रथम तथा हल्द्वानी की याशिका मेहरा द्वितीय स्थान पर, 400 मीटर दौड़ में हल्द्वानी की हर्षिता रावत प्रथम तथा जगजीतपुर, हरिद्वार की भूमि पटेल दूसरे स्थान पर, 800 मीटर दौड़ में जगजीतपुर, हरिद्वार की रूद्रिका पहले और विदुषी दूसरे स्थान पर रही।

1500 मीटर दौड़ में कोटद्वार की आशिका और अंशिका असवाल क्रमशः पहले दूसरे स्थान पर, 4×400 मीटर रिले रेस में हल्द्वानी की दीपिका पाण्डेय, बाज़पुर की बबीता, पिया शर्मा और मानसी ने राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए अपनी भागीदारी सुनिश्चित की। शाॅटपुट में जगजीतपुर, हरिद्वार की जूही बंसल पहले और बाज़पुर की मीनाक्षी सैनी दूसरे स्थान पर रही। डिस्कस थ्रो में देहरादून की सिमरन रावत पहले, काशीपुर की संजना सिंह दूसरे स्थान पर रही।

लम्बी कूद में हल्द्वानी की दीपिका पाण्डेय पहले और देहरादून की हिमानी गुसांई दूसरे स्थान पर, ऊँची कूद में कोटद्वार की दिव्या और जगजीतपुर, हरिद्वार की नंदिता दूसरे स्थान पर रही।

कराटे में लड़कों की 7 से 13 वर्ष के आयु वर्ग में जगजीतपुर, हरिद्वार के माधव शर्मा ने प्रथम और हर्षित कुमार पाली ने दूसरा, 14-15 वर्ष के आयु वर्ग में काशीपुर के देवांश चौहान और हल्द्वानी के युवराज सिंह खाती पहले तथा बाज़पुर के कार्तिक दूसरे स्थान पर, 16-17 वर्ष के आयु वर्ग में बाज़पुर के सूरज कोरंगा पहले स्थान पर रहे। लड़कियों में 14-15 वर्ष के आयु वर्ग में बाज़पुर की भावना गुप्ता तथा राशी गोयल क्रमशः पहले एवं दूसरे स्थान पर रहीं।

ताइकवाॅण्डों में लड़कों में हल्द्वानी के विवेक भट्ट, संदीप मेहर, हिमांशु भट्ट, बाज़पुर के अफरोज़ अहमद ने पहला तथा बीएमडीएवी हरिद्वार के अंश वशिष्ठ, राम अरोड़ा और वैभव जुगरान ने दूसरा स्थान प्राप्त कर किया। लड़कियों में बीएमडीएवी हरिद्वार की पलक शर्मा, तन्वी प्रधान तथा हल्द्वानी की वैष्णवी पंवार ने स्वर्ण पदक पर कब्जा कर राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए अपना स्थान सुनिश्चित किया।

वाॅलीबाॅल में लड़कों में- मयंक नौटियाल, समीर सजवाण, हर्षवर्धन सिहं (देहरादून), राजपाल सिंह रावत, ऋषभ चौहान (कोटद्वार), कार्तिक जीना, ध्रुव चौहान (जगजीतपुर, हरिद्वार), हिमांशु बिष्ट, राहुल सिहं मेहरा (हल्द्वानी) महेश्वर सिहं मेहरा (काशीपुर), गुरूकीरत सिंह (बाज़पुर), राजवीर सिंह (रूद्रपुर) की टीम।

लड़कियों में- स्नेहा रतूड़ी (देहरादून), श्वेतना रावत, हिमानी रावत, रिया चौहान, वंशिका नेगी, शिखा धरकिया (कोटद्वार), ईशा रावत, अंजलि सिंह (जगजीतपुर, हरिद्वार), माही, रोशनी, भूमिका दनु (बाज़पुर) और दीक्षा चौहान (काशीपुर) की टीम राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेगी।

टेबल टेनिस में लड़कियों में काशीपुर की तमन्ना, हल्द्वानी की इशिका, जगजीतपुर हरिद्वार की सान्या दत्ता, सानवी सैनी और मिष्ठी की टीम लड़कों में-जगजीतपुर, हरिद्वार के ऋषित राजपूत, कनिष्क वैष्णव, आरव वैष्णव, काशीपुर के जशरण सिंह और गौरव जोशी की टीम ने राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए स्थान बनाया।

बैडमिंटन सिंगल्स में लड़कों की टीम- देहरादून के रूद्राक्ष अग्रवाल, हल्द्वानी के सुमित करायत और जगजीतपुर, हरिद्वार के दीपांश मिश्रा बैडमिंटन डबल्स में – कोटद्वार के शिवम रावत और आयुष सिंह ने जीत हासिल की। लड़कियों की टीम में हल्द्वानी की अनिका जोशी, आन्या उपाध्याय, जगजीतपुर, हरिद्वार की रूद्रिका तालियान, बैडमिंटन डबल्स में – देहरादून की वंशिका डिमरी और प्रिंसिका सजवान राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगे।

बास्केटबाॅल में लड़कियों में समृद्धि जेटली, वाणी अरोड़ा, अंजलि बहल, पावनी अग्रवाल, जाह्नवी सिंह, आद्या अरोड़ा, आराध्या चौहान, तरंग अरोड़ा, रिया अग्रवाल, कशिश सैनी, माही त्यागी, इनिका सिंह, वान्या त्यागी (डीएवी हरिद्वार), तेजस्विनी सकलानी (डीएवी देहरादून) की टीम, लड़कों में- अक्षित रतूड़ी, हर्ष तेश्वर, युवराज भल्ला, अयान बत्रा, मृदुल चौहान, आर्यन ठाकुर, तुषार गम्भीर, आयुष रावत (डीएवी हरिद्वार), अनन्त मलिक, कपिल गुसांई, वैभव सिंह, कार्तिक भण्डारी (डीएवी देहरादून) की टीम राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेगी।

शूटिंग में लड़कियों की टीम में काशीपुर की सौम्या चौहान, अनुराधा, गगनदीप कौर और रूद्राक्षी ने तथा लड़कों की टीम में जगजीतपुर, हरिद्वार के क्षितिज तोमर, अमृत अरोड़ा और बीएमडीएवी हरिद्वार के रोहन सूद ने राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता में अपनी भागीदारी सुनिश्चित की।

हैण्डबाॅल में लड़कियों की टीम में सानिया ठाकुर, प्रियांशी भण्डारी, कनिका कपूर, अदिति पाण्डेय, आयुषी सैनी, भूमिका सैनी, आस्था शर्मा, ऋषिता पाराशर, भूमिका दुबे, विजयलक्ष्मी सैनी, आयुषी, भूमि गम्भीर ( जगजीतपुर, हरिद्वार) लड़कों में- पार्थ शर्मा, प्रकुल पाराशर, पारितोष भट्ट, अमन चौधरी, कृष्णा सैनी, ज्योतिर्मय, देव शर्मा, प्रिंस कुमार, हेमंत अग्रवाल, रचित कुण्डु, कुमार केशव और हृदय कपिल (डीएवी जगजीतपुर, हरिद्वार) की टीम राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेगी।

क्रिकेट में लड़कों की टीम में- नीलोत्पल कुमार झा, अंशुमन राजपूत, युवराज ठाकुर, वैभव पंत (जगजीतपुर, हरिद्वार), अनीश बिष्ट, आयुष रावत, सौरभ सिंह बाफिला, अभिषेक पेन्यूली (देहरादून), सचिन बोहरा, राघव यादव, आदित्य रावत, दीपेश सिंह, मानव (हल्द्वानी), अमन सिंह बिष्ट (बाज़पुर), कमलनयन चमोली, गौतम जखमोला (कोटद्वार), लड़कियों में- श्रेया चावला, वंशिका वर्मा, खुशी, धनश्री पटवाल, समृद्धि गुप्ता, अदित्रि, वंशिका खन्ना, वृंदा सिंह (जगजीतपुर, हरिद्वार), यवनिका चौहान, कृतिका (देहरादून), ऋषिका, सोनम बिष्ट (कोटद्वार), खुशी कुमारी (काशीपुर), समिशा, खुशमीत कौर, देव्यानी (बाज़पुर) राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेगें।

फुटबाॅल में लड़कों में- अभिनव सिंह, देव तंवर, सौरभ सिंह, श्याम गुप्ता (जगजीतपुर, हरिद्वार), प्रखर असवाल, अक्षित भण्डारी, अभिषेक सिंह रावत, अमन नेगी, आकाश पटवाल, दीपांशु चौहान, शिवम नेगी, तरूण रावत, रोनित बुटोला (कोटद्वार), सामार्जुन, शशांक सिंह (हल्द्वानी) की टीम ने राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता में अपनी भागीदारी सुनिश्चित की।
उत्तराखण्ड के विभिन्न शहरों से आए आठ डीएवी विद्यालयों के शिक्षकों एवं विद्यार्थियों ने मेजबान विद्यालय द्वारा रहने, खाने एवं प्रतियोगिताओं के लिए की गई सुचारू एवं उत्तम व्यवस्था हेतु हार्दिक धन्यवाद दिया।

विद्यालय के कार्यवाहक प्रधानाचार्य मनोज कुमार कपिल ने विजयी खिलाड़ियों तथा खेल शिक्षकों को बधाई दी तथा राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता के लिए उत्तराखण्ड का नाम रोशन करने के लिए अपना आशीर्वाद दिया। उन्होनें सभी उपस्थित जनों का उनके सहयोग के लिए हार्दिक धन्यवाद किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *