नरेंद्र मोदी ने ली तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री की शपथ




न्यूज 127.
नरेंद्र मोदी ने आज लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री की शपथ ली। राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्म ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी। इस दौरान भारत माता की जय के नारे लगे।

नरेंद्र मोदी के बाद राजनाथ सिंह ने पद और गोपनीयता की शपथ ली। तीसरे नंबर पर अमित शाह ने पद और गोपनीयता की शपथ ली।

चौथे नंबर पर नितिन गड़करी ने मंत्री पद की शपथ ली। पांचवें नंबर पर जेपी नड्डा ने पद और गोपनीयता की शपथ ली। जेपी नडडा वर्तमान में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं।

छठवें नंबर पर शिवराज सिंह चौहान ने मंत्री पद की शपथ ली। शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हैं।

सातवें नंबर पर निर्मला सीतारमण ने पद और गोपनीयता की शपथ ली। ​निर्मला सीता रमण ने अंग्रेजी में शपथ ली, जबकि इससे पहले सभी ने हिंदी में शपथ ली।

निर्मला सीतारमण के बाद डॉ सुब्रमण्यम जयशंकर ने पद और गोपनीयता की शपथ ली। जयंशकर ने भी अंग्रेजी में शपथ ली। सभी को राष्ट्रपति ने शपथ दिलायी।

जयशंकर के बाद मनोहरलाल ने पद और गोपनीयता की शपथ ली। मनोहर लाल हरियाणा के पूर्व सीएम रहे हैं। चुनाव से पहले ही उन्होंने इस्तीफा दिया था। जिसके बाद वह लोकसभा का चुनाव जीते।

इसके बाद एचडी कुमार स्वामी को राष्ट्रपति ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी। एचडी कुमार स्वामी ने भी अंग्रेजी में पद और गोपनीयता की शपथ ली।

एचडी कुमार स्वामी के बाद पीयूष गोयल ने पद की शपथ ली। इनके बाद धर्मेंद्र प्रधान ने पद और गोपनीयता की शपथ ली। मंत्रीमंडल में जितेनराम मांझी को भी जगह मिली और उन्होंने पद व गोपनीयता की शपथ ली।

राजीव रंजन सिंह ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली। राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्म ने उन्हें शपथ दिलायी। सर्वानंद सोणोवाल ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली। इन्होंने अंग्रेजी में शपथ ली।

इनके बाद डॉ वीरेंद्र कुमार ने पद और गोपनीयता की शपथ ली।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *