प्रदेश में स्कूल खोले जाने के फैसले पर एनएपीएसआर ने जतायी आपत्ति




नवीन चौहान.
देहरादून. नेशनल एसोसिएशन ऑफ पेरेंट्स एंड स्टूडेंट्स राइट्स (NAPSR) ने जिलाधिकारी देहरादून के माध्यम से मुख्यमंत्री उत्तराखंड को ज्ञापन भेजकर 02 अगस्त से स्कूल खोले जाने को लेकर आपत्ति जताई है। ऐसोसिएशन ने मांग की है कि जब तक बच्चों को वैक्सीन नहीं लग जाती तब तक स्कूल न खोले जाएं।

एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरिफ खान का कहना है कि पिछले वर्ष से शासन और प्रशासन को बार-बार अवगत कराया जा चुका है कि जब तक कोरोना महामारी की पूर्णतया समाप्ति ना हो जाये, तब तक विद्यालय नहीं खोले जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि अभी तक 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए वैक्सीन नहीं आयी है।

अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश सरकार ने घोषणा की है कि विद्यालय 2 अगस्त से खोले जाएंगे जो कि अनुचित है। कहा कि एक तरफ से सरकार कोरोना की थर्ड वेव के लिए चिंतित है, जिसके लिए कांवड़ यात्रा रोकी जा रही है, अन्य सामुदायिक कार्यों पर रोक है। 12वीं कक्षा से ऊपर के विद्यालय खोले नहीं जा रहे है। लेकिन सरकार सिर्फ कक्षा 6 से 12वीं कक्षा तक के लिए विद्यालय खोलने के लिए तत्पर है।

कहा कि जबतक बच्चों के लिए वैक्सीन नहीं आ जाती और सभी बच्चों को वैक्सीन नहीं लग जाती तब तक एसोसिएशन स्कूल खोले जाने का विरोध करती रहेगी। यदि वर्तमान परिस्थितियों में विद्यालय खोले जाएंगे तो किसी भी अप्रिय घटना के लिए सरकार जिम्मेदार होगी।

राष्ट्रीय अध्यक्ष आरिफ खान ने कहा कि सरकार को अपने स्कूल खोले जाने के फैसले पर एक बार फिर से विचार करना चाहिए। बच्चों के जीवन को देखते हुए इस फैसले पर रोक लगानी चाहिए। ज्ञापन देने वालों में अध्यक्ष आरिफ खान, महासचिव एडवोकेट सुदेश उनियाल, सचिव सोमपाल सिंह, एडवोकेट अनिल इत्यादि शामिल थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *