नानकमत्ता पुलिस ने बलात्कार के आरोपियों को 9 घंटे में किया गिरफ्तार

नवीन चौहान.
नानकमत्ता पुलिस ने बलात्कार के दो आरोपियों को तत्काल कार्रवाई कर गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने फोन पर बात कर धोखे से पीड़िता को घर से बाहर बुलाया था और उसका अपहरण करके जंगल में ले गए थे।

पुलिस के मुताबिक दिनांक- 19/05/2022 को रात्री करीब 09.00 से 10:00 बजे के आस पास पीडिता अपने घर में अपनी मौसी की बेटी से फोन पर बात कर रही थी। उसी वक्त पीड़िता के मोबाईल पर अनजान नम्बर से फोन आया जो स्वयं को भास्कर राना बता रहा था, चूंकि पूर्व से ही पीड़िता भास्कर राना से बात करती थी। अनजान नम्बर ने स्वंय को भास्कर राना बताया व बाहर मिलने के लिए बुलाया और पीडिता घर के बाहर आ गई। उसी समय मो0सा0 पर संदीप उर्फ सैंडी पुत्र ओमप्रकाश सिंह निवासी नौगजा थाना नानकमत्ता कुणाल सिंह राणा पुत्र नरेश सिंह राणा निवासी नौगजा थाना नानकमत्ता आये और वादी की पुत्री को जबरदस्ती उठाकर पीछे से उसके मुंह में कपड़ा ठुसकर मुंह बन्द कर मारपीट कर खींचते हुए अपने साथ नगला के जंगल में ले गये, वहां पर दोनों अभियुक्तगणो द्वारा वादी की पुत्री के साथ एक एक करके दुष्कर्म किया दुष्कर्म के उपरान्त वादी की पुत्री को बदहवास हालत में नगला चौराहे पर छोड़कर भाग गये।

चूंकि घटना के उपरान्त से ही पीड़िता सदमे में होने व पीड़िता के परिजनों द्वारा लोकलाज के डर से पुलिस को समय से उक्त घटना के सम्बन्ध में सूचित नहीं किया गया। उपरोक्त घटना के सम्बन्ध में सूचना प्राप्त होते ही वादी की तहरीर के आधार पर दिनांक- 21/05/2022 को थाना नानकमत्ता में मु0 एफआईआर न० 119/2022 धारा 323/366/376 डी/ भादवि पंजीकृत हुआ जंघन्य अपराध की संवेदनशीलता को देखते हुए घटना के अनावरण व अभियुक्तगणो की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार व पुलिस अधीक्षक नगर रुद्रपुर के निर्देशन व क्षेत्राधिकारी खटीमा के पर्यवेक्षण में तथा थानाध्यक्ष नानकमत्ता के नेतृत्व में थाना स्तर पर अलग- अलग 03 टीमों को गठन किया गया तथा सर्विलांस की मदद लेकर थाना नानकमत्ता पुलिस द्वारा दिनांक 21/05/2022 को मुखबिर की सूचना पर दोनों अभियुक्तगण संदीप उर्फ सैंडी व कुणाल राना उपरोक्त को नेशनल हाईवे से नौगजा जाने वाले रास्ते पर घटना में प्रयुक्त की गयी मो0सा0 अपाची बिना नम्बर के समय करीब 21.45 बजे सूचना के करीब 09 घण्टे के भीतर गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तार शुदा अभियुक्तगणों में से अभियुक्त संदीप उर्फ सैंडी अभ्यस्त अपराधी है जिसके विरुद्ध थाना नानकमत्ता में पूर्व में भी अभियोग पंजीकृत है। अभियोग के त्वरित अनावरण व गिरफ्तारी पर जनता द्वारा नानकमत्ता पुलिस की प्रशंसा की गयी है तथा जनता में पुलिस की छवि बेहतर हुई है। अभियुक्तगण को माननीय न्यायालय पेश कर जिला कारागार हल्द्वानी भेजा जा रहा है। पुलिस टीम के अधिकारी/कर्मचारीगणों के उत्साह वर्धन हेतु श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय ऊधमसिनगर द्वारा रुपये 2500/- पुरुष्कार की घोषणा की गई है।

अपील-
जनपद ऊधमसिंहनगर पुलिस, समस्त बालिकाओं / महिलाओं एवं उनके परिजनों से अपील करती है, कि इंटरनेट सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपनी पर्सनल जानकारी देने से बचे, सोशल मीडिया पोस्ट पर लोकेशन अगर आवश्यक न हो तो शेयर न करें, अनजान व अपरिचित लोगो की फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार करने से बचे, बालिकाये अपने घर से दूर जाने पर अपनी लोकेशन अपने घर को जरूर शेयर करें तथा जरूरत पड़ने पर पुलिस को सूचित करें पुलिस सहायता के लिए 112 पर डायल करे तथा किसी पुरुष मित्र के बुलावे पर बिना परिजनो को बताये न जाये । महिला सुरक्षा हेतु उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा बनायी गयी गौरा शक्ति ऐप का प्रयोग करें। किसी भी प्रकार की घटना होने पर परिवार व पुलिस को जानकारी अवश्य दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *