राजमिस्त्री की हत्या का खुलासा, पत्नी ने अपने बेटे और प्रेमी के साथ मिलकर की थी हत्या




संजीव शर्मा
ललसाना गांव में हुई हत्या का थाना गंगानगर पुलिस ने 48 घण्टे में सनसनीखेज खुलासा किया है। पुलिस ने हत्या में शामिल महिला और उसके बेटे समेत एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जिसे महिला का प्रेमी भी बताया गया है। पुलिस ने हत्या में शामिल आलाकत्ल भी बरामद करने का दावा किया है।
पुलिस के अुनसवर दिनांक 20 जनवरी को ग्राम ललसाना में रिंकू उर्फ अरुण ;राज मिस्त्री पुत्र श्री ओमप्रकाश की अज्ञात अभियुक्तों द्वारा धारदार हथियार से सिर व चेहरे पर चोट पहुंचाकर हत्या कर दी थी जिसके शीघ्र अनावरण व अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने निर्देश दिये थे । थाना गंगानगर की पुलिस टीम के साथ मिलकर बडी लगन मेहनत व तत्परता से कार्य करते हुए साक्ष्य संकलन करते हुए अभियुक्तगण जतिन, रेखा व नरेन्द्र को गिरफ्तार कर उनकी निशादेही पर आलाकत्ल गन्ना छीलने वाली दरांती को बरामद करते हुए मात्र 48 घण्टे के अन्दर घटना का सफल अनावरण किया गया। अभियुक्त जतिन मृतक का पुत्र तथा रेखा मृतक की पत्नी व नरेन्द्र मृतक के परिवार का भाई है। बताया गया कि महिला के नरेंद्र से अवैध संबंध भी थे।

पूछताछ में घटनाक्रम का विवरणः मृतक के परिजनो से घटना के सम्बंध में जानकारी प्राप्त की गयी तो पहले उनके द्वारा किसी भी प्रकार की जानकारी होना नही बताया तथा आपस मे किसी भी प्रकार का विवाद नही होना बताया उसके उपरान्त मृतक रिंकू के मोबाईल न0 7088592580 की काल डिटेल प्राप्त की गयी जिसमे घटना से पहली रात मृतक के मोबाईल से डायल 112 पर चार बार काल की गयी है जिन्हे देखने से संदेह उत्पन हुआ की मृतक के परिवार मे रात्रि में कोई न कोई बडा विवाद रहा होगा। उक्त आधार पर पुनः मृतक रिंकू के पुत्र जतिन व पत्नी रेखा से पुनः गहनता से पूछताछ की गयी तो वे ज्यादा समय तक पुलिस को गुमराह नही कर सके और अपना जुर्म इकबाल करते हुए अपने किये का पश्चाताप करते हुए बताया कि रिंकू उर्फ अरूण शराब पीने का आदि था जो घर पर खर्चे के लिए पैसे भी नही देता था तथा प्रत्येक दिन घर पर परिवार के साथ गालीगलौच व मारपीट करता था परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा था। उसी बींच मे लगभग डेढ वर्ष पूर्व मृतक की पत्नी के अवैध सम्बंध नरेन्द्र पुत्र भगवत सिंह नि0 ललसाना से हो गये थे। जिसकी जानकारी भी मृतक रिंकू को हो गयी थी। मृतक रिंकू पहले नरेन्द्र के पास राजमिस्त्री का कार्य करता था । मृतक का नरेन्द्र से भी कई बार आपस मे झगडा हो गया था जिसके कारण रिंकू तथा नरेन्द्र आपस मे एक दूसरे से रंजिश रखने लगे थे । जिसकी जानकारी मृतक की पत्नी व पुत्र को थी। इसी का लाभ उठाकर नरेन्द्र के घर पर तीनों ने मिलकर रिंकू उर्फ अरुण को रास्ते से हटाने की योजना बनायी तथा इसी बीच दिनांक 18, 19 को पूरी रात मृतक का उसके परिजनो से झगडा रहा तथा दिनांक 19 को दिन मे तीनों ने मिलकर रिंकू उर्फ अरूण की हत्या करने की योजना तैयार कर दिनांक 20 को प्रातः 5:30 बजे रिंकू को नींद से जगा दिया । जब रिंकू शौच के लिए गांव से बाहर टयूबैल जाने लगा तो योजना के अनुसार नरेन्द्र उसे तालाब के पास मिला तथा शराब पिलाने के बहाने शमशान की तरफ ले गया । शमशान के पास गुड्डू के आलू के खेत के पास नरेन्द्र ने रिंकू को शराब पिलायी उसी के पीछे मृतक की पत्नी रेखा व पुत्र जतिन हत्या करने के इरादे से गन्ना छीलने वाली दरांती लेकर पहुंच गये तथा तीनो ने मिलकर रिंकू उर्फ अरुण को पकडकर दरांती से चेहरे व सिर पर ताबडतोड वार करके मौत के घाट उतार दिया। तथा वहां से अपने अपने घर आ गये तथा मृतक की पत्नी तथा पुत्र ने मृतक रिंकू को आस पास ढूंढने का नाटक किया । जिससे किसी को भी इन पर कोई शक ना हो सके। इसके उपरान्त अभियुक्त नरेन्द्र पुत्र भगवत सिंह नि0 ललसाना को उसके घर से गिरफ्तार किया जिसके द्वारा भी घटना का जुर्म इकबाल किया तथा जतिन व रेखा के साथ मिलकर दिनांक 20 जनवरी को प्रातः साढ़ें पांच बजे गन्ना छीलने वाली दरांती से सिर व चहरे पर गम्भीर चोट पहुंचाकर हत्या करना स्वीकार किया तथा मृतक रिंकू का मोबाईल सैमसंग कम्पनी तथा आलाकत्ल दरांती अपने घेर मे छुपाकर रखना बताया । इसके उपरान्त तीनो अभियुक्तों की निशादेही पर मृतक का मोबाईल तथा आलाकत्ल दरांती नरेन्द्र के घेर में बने सीमेन्ट की चादरों से बने कमरे के अन्दर से बरामद किया गया । इस प्रकार उपरोक्त घटना का 48 घण्टे के अन्दर सफल अनावरण करते हुए अभियुक्तो को माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *