मर्डर खुलासा: पहले साथ बैठकर की पी शराब और फिर बाइक और पैसे लूटने के लिए कर दी कैंची से गोदकर बचपन के दोस्त की हत्या




नवीन चौहान
हरिद्वार पुलिस ने 15 जून को रोहालकी अंडरपास से मिले एक अज्ञात शव की पहचान कर उसकी हत्या और लूट की घटना का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने हत्या में शामिल तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूटी गई बाइक, कुछ पैसे और हत्या में यूज की गई कैंची बरामद कर ली है। घटना का खुलासा होने पर एसएसपी हरिद्वार ने पुलिस टीम को 2500 रूपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है।
बतादें दिनांक 15 जून को रोहालकी अण्डरपास रोड से एक अज्ञात पुरुष का शव बरामद हुआ था। जिसकी पहचान बाद में रोहित निवासी इब्राहिमपुर पथरी के रूप में हुई थी। मृतक रोहित के पिता पवन सैनी की तहरीर के आधार पर थाना बहादराबाद पुलिस ने लूट व हत्या का मुकदमा दर्ज किया था।
घटना की जघन्यता को देखते हुए एसएसपी हरिद्वार सैंथिल अबुदई कृष्णराज एस के कडे दिशा-निर्देशन में एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय के निकट पर्यवेक्षण, एएसपी/सीओ सदर डाॅ0 विशाखा अशोक भदाणे के सटीक व सफल पर्यवेक्षण एवं एसओ बहादराबाद संजीव थपलियाल व CIU प्रभारी रणजीत तोमर के कुशल नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया।
इस प्रकार के ब्लाइंड मर्डर केस में अभियुक्त की तलाश/ गिरफ्तारी निश्चित ही बेहद मुश्किल कार्य होता है क्योंकि सामने सिर्फ शून्य होता है। ऐसे में अक्सर ये समझ ही नहीं आता कि शुरुआत कहां से की जाए। कई बार ऐसे मौकों पर जल्दी केस वर्कआउट न होने की स्थिति में आम जनमानस में कई तरह की नई नई कहानियां जन्म ले लेती हैं।
इन बेहद विपरीत हालातों में पुलिस टीम द्वारा धैर्यपूर्वक पूर्ण एकाग्रता के साथ एक यूनिट के रूप मे कार्य करते हुए घटनास्थल व हर संभावित स्थान से छोटे बडे साक्ष्यों का संकलन कर अनेकानेक संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ, आधुनिकतम इलैक्ट्रानिक तकनीक का उपयोग कर सभी सूचनाओं को एक कडी के रूप में पिरोते हुए संभावित स्थानों पर मुखबिर का जाल बिछाते हुए मुखबिर की सूचना के आधार पर दिनांक 18.06.2021 को पकड़ में आए शुभम निवासी इब्राहिमपुर, पथरी द्वारा मृतक रोहित के पैसों से उसी के साथ शराब पीकर रुपये व मोटरसाइकिल के लालच में अपने बचपन के दोस्त रोहित की हत्या कर उसके पैसे लूटने, उसका सामान नहर में डालने व उसका मोबाईल फोन व मोटरसाइकिल छिपाने के लिए अपने दोस्त अंकुर व मनीष नि० गण इब्राहिमपुर थाना पथरी जनपद हरिद्वार को देने का अपना जुर्म स्वीकार किया।
अभियुक्त शुभम की निशांदेही पर हत्या में प्रयुक्त कैंची व लूटे हुये नकद रुपये बरामद किये गये। टीम द्वारा पुनः दबिश देकर सहअभियुक्त अंकुर व मनीष को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूटी हुई मोटरसाइकिल बरामद की गई।
“ब्लाइंड लूट-मर्डर केस” के सफल अनावरण पर एसएसपी द्वारा पुलिस टीम को नकद 2500 रु0 पुरुस्कार की घोषणा व डीआईजी गढ़वाल परिक्षेत्र द्वारा भी पुरुस्कार की घोषणा की गई।
विगत कुछ महीनों में बहादराबाद थाना क्षेत्रान्तर्गत हुई कुछ संगीन घटनाओं को व इस “ब्लाइंड लूट-मर्डर केस” को भी थाना बहादराबाद पुलिस द्वारा जिस चतुराई व सूझबूझ के साथ सुलझाया गया उसकी आमजनता के साथ साथ मीडिया द्वारा भी तहे दिल से सराहना की गई है।

पुलिस टीम–
SO बहादराबाद संजीव थपलियाल
Si चन्द्रमोहन, Si अशोक रावत,
Si महेन्द्र सिंह पुण्डीर, Si लक्ष्मण जोशी
Hcp दिनेश जुयाल, का. सुशील चौहान,का. बारुदत्त जोशी,का. अनिल राणा,का. अनिल कोहली,का. मनीष रावत,का.नरेश,का.अरविन्द,का.राहुल देव,का.नैनपाल,का.प्रेम दानू,का.रविन्द्र बालियान,का.दिनेश,का.रविन्द्र भोज,का.चालक सुनील कुमार

सीआईयू हरिद्वार पुलिस टीम–
इंचार्ज CIU सब इंस्पेक्टर रणजीत सिंह
हे0का0 सुन्दर लाल, का0 पदम, का0 नरेन्द्र
का0हरवीर रावत,का०वसीम,का0 मनोज रावत



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *