सामुहिक दुष्कर्म के बाद किशोरी की हत्या का खुलासा, प्रधान पति फरार




न्यूज 127.
बहादराबाद थाना क्षेत्र में 13 साल की किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या की घटना का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने एक महिला समेत छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ग्राम प्रधान पति सहित तीन आरोपी फरार हैं।

बृहस्पतिवार को एसएसपी प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने प्रेसवार्ता कर हत्याकांड का खुलासा किया। एसएसपी ने बताया कि सोमवार की सुबह किशोरी का शव पतंजलि के पास हाइवे पर मिला था। शाम को परिजनों ने उसकी पहचान की थी। इस मामले में पीड़िता की मां ने दो आरोपियों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म कर हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया था।

रिपोर्ट दर्ज करने के बाद घटना का खुलासा करने के लिए पुलिस की पांच टीमों का गठन किया गया था। जांच में सामने आया कि किशोरी छह माह से आरोपी अमित सैनी के संपर्क में थी। आरोपी अमित सैनी उसे बहला-फुसला कर शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण कर रहा था। प्रेसवार्ता में एसएसपी ने बताया कि 23 जून की रात किशोरी के परिचित नितिन ने साजिश के तहत अपने दोस्त निखिल पांचाल, तुषार उर्फ भोला व एक अन्य दोस्त के साथ मिलकर उसके साथ दुष्कर्म की योजना बनाई।

एसएसपी ने बताया कि सामूहिक दुष्कर्म की शिकार पीड़िता वहां से अपने प्रेमी अमित सैनी के घर पहुंची। घर पर अमित और उसके परिजनों को उसने अपने साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म के बारे में बताया तो अमित भड़क गया। घर में उसकी पिटाई की। नाबालिग होने से सभी के फंसने के डर से किशोरी को पीटकर घर से भगा दिया। जाते समय सिर लोहे के गेट पर लगने से घायल हो गई।

घायल होने के बाद किशोरी जब घर से जा रही थी तो अमित ने उसे रास्ते हटाने की योजना बनाई। उसका पीछा कर रास्ते में पकड़ लिया। हत्या करने के मकसद से उसे दिल्ली हरिद्वार हाईवे पर पतंजलि रिसर्च इंस्टिट्यूट के सामने ले गया। अंधेरे का फायदा उठाकर रुड़की से हरिद्वार जाने वाले अज्ञात वाहन के सामने धक्का दे दिया। उसकी मौत होने के बाद वहां से भाग निकला। घटना की जानकारी अपने चचेरे भाई प्रधान पति आदित्य सैनी को भी बताई।

प्रेसवार्ता में एसएसपी ने बताया कि 24 जून की सुबह किशोरी की मां प्रधानपति आदित्य राज सैनी के पास पहुंची। तो उसने सबकुछ जानते हुए भी घटना को छिपा यिा और पीड़िता को गुमराह कर पुलिस के पास न जाने की सलाह दी। बताया कि फरार आरोपी प्रधान पति आदित्य राज सैनी, अमित के पिता मदनपाल सैनी, उसकी बहन रूबी सैनी की तलाश की जा रही है।

एसएसपी ने खुलासा करने वाली टीम को 10 हजार का इनाम देने की घोषणा की है। आईजी गढ़वाल की तरफ से 25 हजार का इनाम दिया जाएगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *