हरिद्वार में गरीब व मध्यमवर्गीय मरीजों के लिए मल्टीस्पेशलिटी न्यू देवभूमि हॉस्पिटल, जहां मिलेगा संतुष्टिपूर्ण इलाज





नवीन चौहान
हरिद्वार के रानीपुर मोड़ स्थित न्यू देवभूमि हॉस्पिटल एवं मेडिकल रिसर्च सेंटर कम बजट का एक मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल है। जहां मरीजों की बेहतर तरीके से देखभाल और संतुष्टिपूर्ण इलाज संभव है। मरीजों की बीमारियों को देखते के लिए लगातार सुविधाओं में भी इजाफा किया जा रहा है। अत्याधुनिक मशीनों के जरिए टेस्टिंग की जा रही है। गरीब व मध्यमवर्गीय श्रेणी के लोगों के लिए निजी हॉस्टिपल में देवभूमि अस्पताल एक अच्छा विकल्प है।
न्यू देवभूमि हॉस्पिटल एवं मेडिकल रिसर्च सेंटर के चेयरमैन डॉ सुशील शर्मा मरीजों को बेहतर इलाज संभव कराने के लिए सुविधाओं में इजाफा करने के लिए प्रयत्नशील रहते है। उन्होंने करीब डेढ़ दशक के भीतर हॉस्टिपल को मल्टीस्पेशलिटी बना दिया है। जहां मेडिकल स्टोर से लेकर वैंटीलेटर तक की सुविधाएं और अनुभवी चिकित्सों की पूरी टीम को जोड़कर रखा है। प्रशिक्षित नर्स मरीजों की देखभाल करती है। हॉस्पिटल में मरीजों को 24 घंटे सेवाएं मिलती है। हॉस्पिटल में इमरजेंसी से लेकर हर डिपार्टमेंट में हाइटेक वैक्यूम मशीन लगवाई गई है। जिसके चलते संक्रमण का खतरा बिलकुल नही रहता है। मरीजों के साथ-साथ अस्पताल के स्टॉफ को भी इस फैसिलिटी से आराम मिलेगा।
मरीजों को सबसे ज्यादा राहत
हॉस्पिटल के मुख्य द्वार पर संचालित मेडिकल स्टोर से सभी प्रकार की दवाईयां भर्ती मरीजों के परिजनों को कम कीमत पर मिलती है। पैथॉलजी लैब के नहीं लगाने पड़ेंगे चक्कर
हॉस्पिटल में एडमिट मरीजों को अगर डॉक्टर
कोई टेस्ट लिखता है तो इनको ग्राउंड फ्लोर पर बनी पैथॉलजी लैब में आकर जांच उपलब्ध है। ब्लड सैंपल मरीज के बेड से ही ले लिया जाता है। इससे बीमार पेशंट को आने जाने में परेशानी नही होती है। अब मरीज के बेड से ही ब्लड सैंपल लिए जा सकेंगे। डिपार्टमेंट की स्टाफ नर्स वॉर्ड में एडमिट मरीजों के सैंपल लेकर इस मशीन में रखकर पैथॉलजी लैब में भेज देंगी। लैब में सभी सैंपल कलेक्ट कर लिए जाएंगे और इनकी जांच की जाएगी।
मरीजों के लिए लिफ्ट की सुविधा
देवभूमि हॉस्टिपल में मरीजों की सुविधा के लिए लिफ्ट की व्यवस्था है। मरीजों को लाने जाने के लिए लिफ्ट का प्रयोग किया जाता है। जिससे मरीजों और उनके परिजनों को किसी प्रकार की कोई तकलीफ नही होती। लेकिन सबसे बड़ी बात कि हॉस्टिपल मरीजों की अपेक्षाओं पर पूरी तरह से विश्वसनीयता हासिल कर रहा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *