सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने किया एलएलआरएम मेडिकल कालेज में फीता काटकर कोरोना वैक्सीन टीकाकरण के तृतीय चरण का शुभारंभ




संजीव शर्मा
मेरठ। कोरोना वैक्सीन टीकाकरण का तृतीय चरण सोमवार को प्रारंभ हुआ। लाला लाजपत राॅय स्मारक मेडिकल कालेज में टीकाकरण के तीसरे चरण का शुभारंभ सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने फीता काटकर किया। वहीं आयुक्त अनीता सी0 मेश्राम व जिलाधिकारी के0 बालाजी ने टीकाकरण अभियान का निरीक्षण एलएलआरएम मेडिकल कालेज व अन्य अस्पतालो में किया। सांसद ने एलएलआरएम मेडिकल कालेज में कोरोना का टीका भी लगवाया।
सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि कोरोना महामारी के नियंत्रण में उ0प्र0 में उत्कृष्ट कार्य हुआ है। उन्होंने यहां कोरोना का टीका भी लगवाया। उन्होंने कहा कि कोरोना का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है व असरदायक है।
आयुक्त अनीता सी0 मेश्राम ने प्रत्येक लोकेशन पर बनाये गये तीनो कक्षों वेटिंग रूम, सेपरेट वैक्सीनेशनन रूम व आब्र्जरवेशन रूम का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र व केरल में कोरोना के मरीजो में बढोत्तरी देखी गयी है। उन्होंने कहा कि जनपद में अभी कोरोना के पाजिटीव मरीजों में कमी आयी है लेकिन सावधानी व सतर्कता बनाये रखना अत्यंत आवष्यक है।
जिलाधिकारी के0 बालाजी ने एलएलआरएम मेडिकल कालेज व अन्य अस्पतालों का निरीक्षण कर वहां की जा रही व्यवस्थाओं का जायजा लिया व आवष्यक दिशा-निर्देश दिये। उन्होने वैक्सीनेटर कार्ड व सुपरविजन फार्म भी देखा। उन्होंने आमजन से अपील की कि वह माॅस्क का उपयोग अवश्य करें, सोशल डिस्टेनसिंग का पालन करें व नियमित अंतराल पर हाथ धोये या सैनेटाईजर लगाये।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि तृतीय चरण में 60 वर्ष आयु से ऊपर के व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन लगायी जायेगी जनपद में इस हेतु 01 लाख 63 हजार का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने बताया कि 45 से 59 वर्ष आयु के ऐसे व्यक्ति जिनको अन्य बीमारियां (कोमार्बिडिटीज) है उनको भी टीका लगाने के निर्देष हैं।
इस अवसर पर सीएमओ डा0 अखिलेष मोहन, अपर निदेषक स्वास्थ्य डा0 रेनू गुप्ता, डा0 अषोक तालियान सहित अन्य चिकित्सा अधिकारी व अधिकारीगण उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *